इस बार होलिका दहन पर भी होगी नजर

इस बार होलिका दहन पर भी होगी नजर
electricity

Prabha Shankar Giri | Updated: 20 Mar 2019, 10:57:05 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

नगर निगम: हर पल चौकस रहेगी फायर बिग्रेड, धुरेंडी पर मिलेगा अतिरिक्त पानी

छिंदवाड़ा. होली पर 20 मार्च को शहर और ग्रामीण इलाकों में बिजली तारों के नीचे होलिका दहन रोकने के लिए पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी विशेष अभियान चलाएगी। इस दिन लाइनमैन अपने-अपने क्षेत्र की होलिका उत्सव समितियों के संपर्क में रहेंगे और उन्हें लकडिय़ों की ज्यादा ऊंची होली न बनाने के लिए प्रेरित करेंगे। इसके साथ ही होलिका दहन के समय भी नजर रखेंगे।
सम्भागीय अभियंता कार्यालय के अनुसार खासकर शहरी इलाकों में होलिका दहन के समय आग विद्युत तारों को छू जाती है। इससे विद्युत दुर्घटनाएं होने की आशंका बनी रहती है। इसे देखते हुए हर व्यक्ति को इसके प्रति जागरूक होना जरूरी है।
इस दिन बिजली कर्मचारियों को विशेष ध्यान रखना होता है। छिंदवाड़ा शहर के अलावा सौंसर, पांढुर्ना, अमरवाड़ा, जुन्नारदेव, परासिया समेत अन्य छोटे नगरों के बिजली अधिकारी-कर्मचारियों को विशेष रूप से सतर्क किया गया है। सम्भागीय अभियंता वायके सिंघई का कहना है कि होलिका दहन में ज्यादा ऊंची होली नहीं बनाने के लिए होलिका उत्सव समितियों से कहा गया है। इस पर लाइनमैन एवं स्टाफ विशेष जागरुकता अभियान चलाएगा।

विशेष निगरानी
होलिका दहन की रात्रि नगर निगम का फायर बिग्रेड दस्ता विशेष रूप से चौकस रहेगा। रात्रिकालीन समय पर अग्नि दुर्घटनाओं की सूचना आने पर कर्मचारी तुरंत पहुंचेंगे। इसके साथ ही होली के दूसरे दिन धुरेंडी पर दोपहर में अतिरिक्त पानी की आपूर्ति की जाएगी। नगर निगम के जलप्रदाय विभाग के प्रभारी विवेक चौहान ने बताया कि होली को लेकर निगम की टीम चौकस है। फायर बिग्रेड के साथ पानी का अतिरिक्त आपूर्ति सुनिश्चित होगी।

इन स्थानों से मिलेगी होली के लिए जलाऊ लकडिय़ां
वन विभाग द्वारा खजरी डिपो के अलावा पोला ग्राउण्ड और पुराना जनपद ग्राउण्ड नरसिंहपुर रोड से जलाऊ लकडिय़ां होलिका उत्सव समितियों के पदाधिकारियों को उपलब्ध कराई जाएगी। खजरी निस्तार डिपो प्रभारी ओपी शर्मा ने बताया कि हर वर्ष की तरह वन विभाग इस दिन लकडिय़ों का इंतजाम करता रहा है। इस साल भी तीन स्थानों पर जलाऊ लकडिय़ां निर्धारित दर पर उपलब्ध रहेगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned