scriptशारदा और धनकसा खदान खोलने की तैयारी | Preparations to open Sharda and Dhankasa mines | Patrika News
छिंदवाड़ा

शारदा और धनकसा खदान खोलने की तैयारी

कोयला परियोजनाओं पर कार्य प्रारंभ कराने के उद्देश्य से शनिवार को वेकोलि सीएमडी राजीव रंजन मिश्र वीआईपी कॉटेज चांदामेटा पहुंचे जहां उन्होंने श्रम संगठनों तथा जनप्रतिनिधियों से चर्चा की।

छिंदवाड़ाOct 20, 2019 / 05:03 pm

SACHIN NARNAWRE

शारदा और धनकसा खदान खोलने की तैयारी

शारदा और धनकसा खदान खोलने की तैयारी

परासिया. पेंच कन्हान की प्रस्तावित कोयला परियोजनाओं पर कार्य प्रारंभ कराने के उद्देश्य से शनिवार को वेकोलि सीएमडी राजीव रंजन मिश्र वीआईपी कॉटेज चांदामेटा पहुंचे जहां उन्होंने श्रम संगठनों तथा जनप्रतिनिधियों से चर्चा की।
बैठक में पेंच क्षेत्र की धनकसा, ठिसगोरा, जमुनिया पठार उरधन, शिवपुरी ओसी तथा कन्हान की शारदा, नारायणी एवं नंदन दो खदान के संबंध में चर्चा की गई। बैठक में सीएमडी के अलावा निर्देशक तकनीकी अजीत चौधरी, महाप्रबंधक पेंच सुहाग चंद पंड्या, कन्हान महाप्रबंधक मो. साबिर एवं बीएमएस संगठन की ओर से राकेश चतुर्वेदी, सुखअमृत पारस, संजय सिंह, कुंवर सिंह, एचएमएस के अध्यक्ष राजेश सूर्यवंशी, सीटू से मारकंडे मिश्रा उपस्थित रहे।
सीएमडी ने परासिया से नेहरिया सडक़ निर्माण के लिए प्रस्ताव प्रेषित करने के लिए कहा। शारदा एवं धनकसा खदान 8 नवंबर को प्रारंभ करने के बारे में जानकारी दी। वहीं शिवपुरी, उरधन एवं नारायणी खदान मार्च 2020 में प्रारंभ करने की बात कही। वहीं स्थानीय प्रबंधन को श्रम संगठनों की बैठक बुलाकर कामगारों का पद परिवर्तन, घाटे को कम करने के उपाय, बायोमैट्रिक उपस्थिति की समस्या एवं सालाना बोनस से वंचित कामगारों के बारे में निर्णय लेने के लिए कहा। बीएमएस द्वारा सीएमडी को 19 सूत्री मांगपत्र सौंपकर कार्रवाई का आग्रह किया गया।
सीएमडी राजीव रंजन मिश्र सहित उच्च अधिकारी शनिवार की सुबह छिंदवाड़ा में सांसद नकुल नाथ से भेंट कर उरधन एवं शारदा परियोजना के प्रस्तावित आठ नवंबर के कार्यक्रम की जानकारी प्रदान करते हुए उनसे चर्चा की।
सीएमडी एवं अधिकारियों ने विधायक सोहन वाल्मीक से वीआइपी कॉटेज में अलग से विचार विमर्श किया। विधायक सोहन वाल्मीक ने बताया कि उन्होंने इंटक श्रमिक संगठन एवं क्षेत्रवासियों की ओर से पूरा सहयोग करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि नई खदानें खुलना क्षेत्र के लिए अत्यंत आवश्यक है।
उन्होंने पेंच कन्हान में स्थानीय वेकोलि अधिकारियों की लापरवाही से उत्पादन एवं उत्पादकता को हो रहे नुकसान से अवगत कराया। विधायक ने निर्धन वर्ग को वेकोलि की अनुपयोगी जमीन पर पट्टा वितरण के मामले में वेकोलि द्वारा लिए गए को हटाने, बडक़ुही अस्पताल को सर्व सुविधा युक्त बनाने, झुर्रे में स्वीकृत डीएवी स्कूल को प्रारंभ करने तथा बिजी साइडिंग से नेहरिया तक सडक़ निर्माण कराने संबंधी विषयों पर चर्चा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो