आतिशबाजी की दुकानों के लिए ले-आउट तैयार

prashant sahare

Publish: Oct, 13 2017 06:01:42 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
आतिशबाजी की दुकानों के लिए ले-आउट तैयार

नगर निगम की टीम ने आतिशबाजी की दुकानों के लिए जेल बगीचा मैदान में ले आउट तैयार कर लिया है।

छिंदवाड़ा . नगर निगम की टीम ने आतिशबाजी की दुकानों के लिए जेल बगीचा मैदान में ले आउट तैयार कर लिया है। करीब ८२ भू-खंड काटे गए हैं। गुरुवार को एसडीएम राजेश शाही आतिशबाजी की दुकानों के लिए मैदान का जायजा लेने पहुंचे थे। उनके निर्देश पर निगम के राजस्व अधिकारी महेश साहू एवं अन्य कर्मचारियों ने चार-चार फीट के अंतर पर ८२ दुकानों के लिए जगह तय की। हर प्लाट १२० वर्गफीट क्षेत्रफल का है।


महेश साहू ने बताया कि शुकवार से पटाखा व्यापारी नवीनीक रण हो चुके लाइसंेस के साथ अपना आधार कार्ड लेकर तय राशि निगम में जमा करके अपनी दुकानें खोल सकते हैं। दुकानों का आवंटन पिछले तरीके से ही किया जा रहा है। फिर भी नियमों का पालन करने वाले पहले आओ पहले पाओ का भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जो लोग २०१७-१८ के नवीनीकरण लाइसेंस के साथ सत्यापन के लिए आधार कार्ड लेकर आएंगे उन्हें ही फीस जमा करके दुकान लगाने की अनुमति दी जाएगी। फीस जमा न करने एवं किराए के लाइसेंस पर दुकान लगाने वालों की दुकानें हटा दी जाएंगी। निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले ने निर्देश जारी किए हंै कि दुकानदारों को सफाई और सुरक्षा के मानकों का पालन करना अनिवार्य है। इसके अभाव मेंे जुर्माने की कार्रवाई भी की जा सकती है।

18 से जिले के प्रवास पर रहेंगी उपाध्यक्ष
छिंदवाड़ा. राष्ट्रीय जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष अनुसुईया उइके १८ से २५ अक्टूबर तक जिले के प्रवास पर रहेंगी। वे विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर आदिवासियों से संबंधित योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में जानकारी लेंगी। मिली जानकारी के अनुसार वे १८ अक्टूबर को नागपुर से सौंसर आएंगी और वहां अजजा प्रतिनिधियों की बैठक लेंगी। 19, 21 व 22 अक्टूबर को शासकीय अवकाश के दौरान वे छिंदवाड़ा में रात्रि विश्राम करेंगी। 20 अक्टूबर को वे क्षेत्रीय छात्रावासों का निरीक्षण करेंगी। सचिव राघवचंद्रा के साथ संयुक्त भ्रमण करते हुए वे २३ को कन्या परिसर जाएंगी। इसी दिन कलेक्ट्रेट में वे अजजा के विकास और कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा करेंगी। २४ को वे तामिया जाएंगी वहां से चिलक में भारिया जाति के लोगों के साथ बैठक करेंगी और उनकी समस्याओं को सुनने के बाद दोपहर को जिला प्रशासन से चर्चा करेंगी। २५ अक्टूबर को उपाध्यक्ष और सचिव तामिया में राजकीय प्रवास में शामिल होंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned