कोरोना संक्रमितों को बांधा रक्षा सूत्र नर्सों ने मनाया रक्षाबंधन, जानें स्थिति

- आइसोलेशन वार्ड में मनाई गई रक्षा बंधन

By: Dinesh Sahu

Published: 04 Aug 2020, 12:04 PM IST

छिंदवाड़ा/ जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोविड-19 मरीजों की सूनी कलाई पर विभाग की नर्सों ने रक्षा सूत्र बांधा तथा सभी के स्वास्थ्य की कामना की है। रक्षाबंधन त्योहार में वार्ड में समारोह जैसा माहौैल बनाया गया तथा वार्ड में भर्ती 21 लोगों को राखी बांधी गई। साथ ही रूमाल, नाश्ता व भोजन कराया गया।

आइसोलेशन इंचार्ज संगीता गिडियन ने बताया कि साल में एक बार आने वाले इस त्योहार में किसी को अपनी बहन की कमी महशूस नहीं हो, जिसके लिए उक्त आयोजन किया गया। अपनेपन और भावुकता के बंधन बनाए रखने के लिए ऐसा किया गया है, ताकि जब मरीज स्वस्थ होकर घर जाए तो उन्हें हमारी याद आते रहे। इस अवसर पर रूखसार निशा, जयश्री सोनी, नीलू खातरकर, ललीना ददोरे, बिंदेश्वरी, नीलू उइके, ज्योति, दिलीप मंडराह आदि मौजूद थे।


आंखों से झलक उठे आंसू -


आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 21 मरीजों में एक मुस्लिम धर्म का भी व्यक्ति शामिल है, जब नर्सों ने उससे राखी बांधने की बात की तो वह भावुक हो गया और खुशी-खुशी अपने रखी बंधवाई।

लेहलद्दाख से राखी मनाने ही आया था -


मैं एक आर्मी जवान हूं तथा लेहलद्दाख में पोस्टेड हूं। राखी मनाने के लिए छिंदवाड़ा आया था, पर संक्रमित होने की वजह से भर्ती होना पड़ गया। लेकिन अस्पताल में हुए इस आयोजन से सभी कमी दूर हो गई।

मरीजों के साथ मनाई राखी -


फीमेल सर्जिकल आइसोलेशन की इंचार्ज रश्मि नेल्सन ने भी वार्ड में भर्ती कोविड-19 संक्रमितों को राखी बांधी और रूमाल भेंट किया।

COVID-19
Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned