scriptटीचर बोली मुझे पढ़ाते नहीं आता, गाइड से पढ़ लो | Read from guides | Patrika News
छिंदवाड़ा

टीचर बोली मुझे पढ़ाते नहीं आता, गाइड से पढ़ लो

अतिथि शिक्षक की शिकायत करते हुए बताया कि शिक्षिका बोलती है कि गाइड से से पढ़ो और कुछ भी समझाने पर बोलती है कि मैंनें नहीं पढ़ा मैं क्या बताऊं।

छिंदवाड़ाJan 20, 2019 / 05:51 pm

Sanjay Kumar Dandale

Read from guides

Read from guides

अमरवाड़ा ञ्च पत्रिका. विगत दिनों ग्राम करबढोल स्कूल में अतिथि शिक्षक भर्ती को लेकर सुर्खियों में छाया हुआ है। स्कूल के प्राचार्य की मनमानी के चलते बिना एसएमडीसी के सदस्यों की अनुमोदना अतिथि शिक्षक की भर्ती की गई जिसकी की शिकायत उच्च अधिकारियों से की गई।
जिला स्तरीय और विकासखंड स्तरीय अधिकारियों और अन्य अधिकारियों से जांच करवाई जिसमें स्वयं जांच अधिकारी ने एसएमडीसी सदस्यों व शिकायतकर्ताओं से प्राचार्य की मनमानी की बात स्वीकार की। जांचकर्ता ने बाहर आकर बताया कि प्राचार्य ने गलती की है और मनमानी भी की गई। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। विगत दिनों 18 जनवरी को किसी स्कूल का एक मामला प्रकाश में आया जब कक्षा नौवीं, दसवीं के छात्र-छात्राओं ने प्राचार्य को अतिथि शिक्षक की शिकायत करते हुए बताया कि शिक्षिका बोलती है कि गाइड से से पढ़ो और कुछ भी समझाने पर बोलती है कि मैंनें नहीं पढ़ा मैं क्या बताऊं। इसके बाद भी प्राचार्य द्वारा अतिथि शिक्षक पर कोई कार्यवाही नहीं की गई।
सहपाठियों ने तो 181 में जिला उच्च अधिकारी चाइल्ड केयर में शिकायत दर्ज कराई। जिलाधिकारी ने कन्या शाला अमरवाड़ा के प्राचार्य डेहरिया को तत्काल भेजा। संकुल प्राचार्य जब जांच की तो उन्होंने पाया कि प्राचार्य मनमानी कर रहे हैं।

Home / Chhindwara / टीचर बोली मुझे पढ़ाते नहीं आता, गाइड से पढ़ लो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो