scriptमेडिकल कॉलेज में शुरू हुई भर्ती, पढ़ें पूरी खबर | Recruitment started in Medical College, Read Full News | Patrika News
छिंदवाड़ा

मेडिकल कॉलेज में शुरू हुई भर्ती, पढ़ें पूरी खबर

मेडिकल कॉलेज में लगेंगे रूफटॉप सोलर संयंत्र, योजना: 1.63 रुपए यूनिट की दर से मिलेगी बिजली

छिंदवाड़ाMar 04, 2019 / 11:48 am

Dinesh Sahu

मेडिकल कॉलेज में शुरू हुई भर्ती, पढ़ें पूरी खबर

मेडिकल कॉलेज में शुरू हुई भर्ती, पढ़ें पूरी खबर

छिंदवाड़ा. शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय छिंदवाड़ा में रूफटॉप सोलर संयंत्र स्थापित किए जाएंगे तथा कॉलेज को एक रुपए 36 पैसे यूनिट की दर से बिजली की आपूर्ति होगी। इसके लिए मेडिकल कॉलेज प्रबंधन और हैदराबाद की एक कम्पनी के बीच बिजली उपलब्ध कराने के लिए अनुबंध हुआ है। उक्त परियोजना का लाभ छिंदवाड़ा समेत प्रदेश के इंदौर, भोपाल, विदिशा, शिवपुरी, रतलाम, शहडोल और जबलपुर को शामिल किया गया है।
बताया जाता है कि उक्त संयंत्र को स्थापित करने का उद्देश्य बिना पूंजीगत निवेश पर सस्ती बिजली उपलब्ध कराना है। साथ ही नदियों के जलस्तर में कमी और थर्मल पॉवर की महंगी दरों को ध्यान में रखते हुए सौर ऊर्जा की उपयोगिता बढ़ाया जाना है। दो चरणों में स्थापित होने वाली परियोजना से मेडिकल कॉलेजों की बिजली में करीब चौथाई दर कम होने का अनुमान है। बताया जाता है कि पहले चरण में सागर, ग्वालियर, रीवा और दूसरे चरण में छिंदवाड़ा समेत 11 मेडिकल कॉलेज शामिल हैं।

मेडिकल कॉलेज की भर्ती प्रक्रिया शुरू


शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय छिंदवाड़ा में रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए प्रबंधन ने छह और सात मार्च को उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया है। मिली जानकारी के अनुसार लैब अटेंडेंट, स्टेनोग्राफर, स्टेनोटाइपिस्ट, स्पीच थैरेपिस्ट, रेडियोग्राफर टेक्निशियन, टीबी एंड चेस्ट हेल्थ विजिटर, फार्मासिस्ट ग्रेड-1, फार्मासिस्ट ग्रेड-२, इसीजी टेक्नीशियन, डायसेकसन हॉल अटेंडेट आदि पोस्ट शामिल हैं।

Home / Chhindwara / मेडिकल कॉलेज में शुरू हुई भर्ती, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो