scriptसब्जी मंडी मार्ग पर सडक़ का काम अधूरा, बारिश के दौरान होगी परेशानी | Patrika News
छिंदवाड़ा

सब्जी मंडी मार्ग पर सडक़ का काम अधूरा, बारिश के दौरान होगी परेशानी

– पांच माह का समय बीता, नहीं बन सकी आधा किमी सडक़

छिंदवाड़ाJun 08, 2024 / 05:58 pm

prabha shankar

सब्जी मंडी पहुंच मार्ग जो अब तक अधूरा है

सब्जी मंडी पहुंच मार्ग जो अब तक अधूरा है

कलेक्टर बंगले के सामने से रानी कोठी लॉन के सामने पुल तक चल रहे सडक़ निर्माण कार्य को करीब पांच माह का समय बीत गया, लेकिन आधा किमी सडक़ का निर्माण नहीं हो सका। जबकि मौसम विभाग आधे जून के बाद से मानसून आने की सूचना लगातार दे रहा है, ऐसे में शहर में बारिश हुई तो गुरैया रोड का आवागमन सबसे पहले बंद होगा। संचार कॉलोनी, बजरंग नगर, प्रज्ञापुरम, गुरैया, सीएम राइज, गुरैया थोक सब्जी मंडी, राजनगर जाने का सीधा रास्ता ठप हो जाएगा। ऐसा इसलिए कि सडक़ निर्माण एजेंसी 11 मीटर सडक़ एवं डेढ़-डेेढ़ मीटर अगल बगल पटरी बनाने के लिए अब तक सिर्फ नाली बनाने का काम ही किया है। वह भी निर्माणाधीन ही है। जबकि गर्मी के मौसम में ही यह सडक़ बनकर तैयार हो जानी चाहिए।

पांच माह पहले हटाया था अतिक्रमण

गुरैया रोड में आधा किमी के दायरे में 39 मकान आ रहे थे, जिनमें से 4 मकान मालिकों ने खुद ही मकान तोड़ लिया, जबकि 35 मकान, निगम एवं प्रशासन की टीम ने 9 जनवरी को तोड़ा था। तब ऐसा लग रहा था कि निर्माण एजेंसी को जगह मिली और सडक़ निर्माण हो जाएगा पूरा। विगत चार माह से निर्माण एजेंसी ने पक्की सडक़ के अगल बगल केवल बेस के लिए गड्ढे ही खोदे, जिसमें पानी पड़ते ही दलदल ही दलदल दिखाई देने लगेगा। और काम भी बंद हो जाएगा। फिलहाल नाली निर्माण हो रहा है और पानी की वितरण लाइन डाली जा रही है।

इनका कहना है

समय सीमा 2 बार बढ़ाई जा चुकी है, अब सिर्फ 30 जून तक का समय बचा हुआ है। प्रयास किया जा रहा है कि बारिश के आने के पहले ही सडक़ निर्माण हो जाए।
सचिन पाटिल, उपयंत्री नगर पालिक निगम छिंदवाड़ा

Hindi News/ Chhindwara / सब्जी मंडी मार्ग पर सडक़ का काम अधूरा, बारिश के दौरान होगी परेशानी

ट्रेंडिंग वीडियो