scriptसाईंबाबा को चढ़ाया 56 भोग, | Saibaba is offered to 56 | Patrika News
छिंदवाड़ा

साईंबाबा को चढ़ाया 56 भोग,

सुबह से ही सैकड़ों साईंभक्तों ने पहुंचकर साईंबाबा के दर्शन कर महाप्रसाद ग्रहण किया।

छिंदवाड़ाFeb 11, 2019 / 05:30 pm

Sanjay Kumar Dandale

saibaba

saibaba

पांढुर्ना. नगर के टेकड़ी पर स्थित साईंमंदिर में वसंत पंचमी और प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया था। इस मौके पर साईंबाबा को 56 भोग का प्रसाद चढ़ाया गया।
शिरडी पैदल रवाना हुई पालकी यात्रा का मंगलमय समापन होने पर बाबा की चांदी से बनी पादुका अर्पित की गयी। सुबह से ही सैकड़ों साईंभक्तों ने पहुंचकर साईंबाबा के दर्शन कर महाप्रसाद ग्रहण किया। इस मौके पर सांई बाबा की प्रतिमा को सुंदर वस्त्रों से सजाया गया था। मंदिर में पहुंचकर हजारों भक्तों ने साईं बाबा का आशीर्वाद प्राप्त किया।

जुन्नारदेव के सुकरी स्थित श्री सच्चिदानंद साईं नाथ मंदिर में 15 वें वार्षिक महोत्सव का आयोजन 8 फरवरी से जारी था जिस का समापन रविवार 10 फरवरी को किया गया।
इस दौरान अल सुबह ही साईं नाथ महाराज के दरबार में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा साईं नाथ भगवान के महा अभिषेक के बाद महाआरती कर श्रद्धालुओं ने ने बाबा का आशीर्वाद ग्रहण किया। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी मंदिर प्रांगण में दी गई महिला भजन मंडलियों द्वारा सुंदर भजनों का आयोजन भी किया गया विगत दो दिनों से जारी श्री राम सत्ता का समापन भी रविवार को किया गया। इस दौरान मंडलों द्वारा लोकगीत एवं नृत्य का अनूठा समागम पेश किया। शाम चार बजे से विशाल भंडारा आयोजित किया गया जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने भोग प्रसाद ग्रहण किया। रात्रि में महा आरती के साथ ही महोत्सव का समापन किया गया।

Home / Chhindwara / साईंबाबा को चढ़ाया 56 भोग,

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो