scriptThieves: चोरों से सूने मकान को ऐसे बचाएं | Save a house like this from thieves | Patrika News
छिंदवाड़ा

Thieves: चोरों से सूने मकान को ऐसे बचाएं

चोरी को रोकने के लिए पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि वे घर सूना छोडकऱ जा रहे हैं तो इसकी सूचना सम्बंधित थाना में जरूर दें।

छिंदवाड़ाDec 23, 2019 / 09:29 pm

babanrao pathe

Haji Ali Dargah,Ajmer Sharif,ujjain crime nesws,chori,Dargah Khwaja Sahib,ajmer dargah,Ujjain Police,Dargah,

शास्ताबाद स्थित हबीबउल्ला साहब की दरगाह में घुसे चोरों ने दानपेटी का ताला तोड़ा, पुलिस अब ढूंढ रही है चोर

छिंदवाड़ा. शहर में बढ़ती चोरी को रोकने के लिए पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि वे घर सूना छोडकऱ जा रहे हैं तो इसकी सूचना सम्बंधित थाना में जरूर दें। इसके अलावा थोड़ी जागरुकता आम लोगों को दिखाने की भी जरूरत है। घर में सीसीटीवी का इस्तेमाल करने के साथ ही सिक्योरिटी गार्ड भी लगा सकते हैं जिससे घर सुरक्षित रहेगा। पुलिस जल्द ही एक बैठक लेकर आम लोगों को कई तरह के सुझाव देने की तैयारी में है।

कॉलोनियों में लोगों ने आलिशान मकान तो बनाए हैं, लेकिन उनकी सुरक्षा के लिए थोड़ी सी रकम खर्च करने में चूक रहे हैं जिसका फायदा चोर और बदमाश उठा रहे हैं। जागरुकता और सूझबूझ से घर को सुरक्षित रखा जा सकता है, लेकिन लोग इस पर ध्यान ही नहीं देते यह सबसे बड़ी परेशानी है। कई कॉलोनियों और मकानों में सीसीटीवी नहीं है, जहां है तो बंद पड़े हैं। घर सूना छोडकऱ जाते हैं तो थाना तक पहुंचकर एक सूचना नहीं देते। पुलिस को भी पता नहीं रहता कि कौन बाहर है। सीएसपी अशोक कुमार तिवारी एवं कोतवाली टीआइ विनोद सिंह कुशवाह ने शहर के लोगों से अपील की है, कि कोई भी व्यक्ति घर में ताला लगाकर बाहर जाता है तो इसकी सूचना थाना में आकर दें ताकि गश्त करने वाले दल को बताया जा सके। समय-समय पर पुलिस उस क्षेत्र में गश्त करेगी और ध्यान भी देगी।

यह भी कर सकते हैं

मकान को सूना छोडकऱ जा रहे हैं तो अपने किसी परिचित को घर में ठहरने के लिए कहें। मकान में सीसीटीवी लगाएं। जितने समय के लिए घर से बाहर जा रहे उस दौरान एक सिक्योरिटी गार्ड लगाकर जाएं इस तरह घर में रखे कीमती सामान की सुरक्षा होगी। इसके साथ ही पुलिस की जानकारी में रहेगा तो वह भी अपने हिसाब से नजर बनाए रखेगी। पुलिस जल्द ही हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक बैठक लेकर आम लोगों के बीच कुछ इसी तरह के सुझाव भी रखने वाली है।

Home / Chhindwara / Thieves: चोरों से सूने मकान को ऐसे बचाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो