scriptपरिजन के बयान खोलेंगे तीन मौत का राज | Secret of death of all three | Patrika News
छिंदवाड़ा

परिजन के बयान खोलेंगे तीन मौत का राज

आमाझिरी में कुएं से निकाले थे महिला समेत दो मासूमों के शव

छिंदवाड़ाJul 22, 2018 / 11:16 am

prabha shankar

patrika

murder,Investigation,police,accused,nagda news,

छिंदवाड़ा. मां और उसके दो मासूम बच्चों के शव कुएं में मिले थे। एक साथ एक ही घर से तीन अर्थी निकाली गई। गांव में मातम और सन्नाटा पूरे समय पसरा रहा। आखिर मां ने बच्चों को लेकर कुएं में छलांग क्यों लगाई, इसकी वजह का फिलहान पता नहीं चल पाया है। पुलिस का मानना है कि परिजन के बयान दर्ज होने के बाद कुछ हद तक तीन मौत की गुत्थी सुलझ सकती है। बहरहाल पुलिस संदेह के आधार पर ही जांच पड़ताल कर रही है।
उल्लेखनीय है कि 18जुलाई को ग्राम आमाझिरी निवासी गौरा बाई (30) पति विष्णु धुर्वे बेटी श्वेता (3) एवं छह माह के बेटे संदीप धुर्वे को साथ लेकर खेत जाने के लिए घर से निकली थी। पति विष्णु धुर्वे मजदूरी कर शाम को घर लौटा तो पत्नी और दो बच्चे नहीं दिखाई दिए तो मां से पूछा। तलाश करने के लिए वह खेत गया तो वहां भी वे लोग नहीं मिले।
विष्णु ने ससुराल जाकर पता किया तो पत्नी और बच्चे नहीं मिले। शुक्रवार 20 जुलाई को गौरा बाई, श्वेता और संदीप का शव गांव के ही खेमचंद डेहरिया के खेत के कुएं में मिले थे। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में रखा है।
प्रकरण की जांच कर रहे एएसआइ रामकिशोर बरमैया ने बताया कि अभी मृतक गौरा बाई के परिजन से बयान नहीं लिए गए हैं। प्राथमिक तौर पर की गई पूछताछ में कोई बड़ी वजह सामने नहीं आई है। बयान दर्ज होने के बाद ही मौत के कारणों की जानकारी हाथ लग सकती है।

सुसाइड नोट में मिली तीन साल की प्रेम कहानी
दस पन्नों के सुसाइड नोट में तीन साल की प्रेमी कहानी लिखी है। प्रेम के बाद मिले धोखे से आहत युवक ने मौत को गले लगा लिया। पुलिस के मुताबिक मृतक के खिलाफ छेड़छाड़ की रिपोर्ट जनवरी 2018 में दर्ज कराई गई थी जिसके बाद वह एक माह जेल में भी रहा। जेल से बाहर आने के बाद से ही युवक उदास रहता था। अंदेशा जताया जा रहा है कि दर्ज कराए गए प्रकरण और उसे मिले धोखे से वह उभर नहीं पाया। हालांकि पुलिस अभी मामले की हर एंगल से जांच कर रही और किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है।
कुंडीपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम सहजपुरी निवासी कोचिंग संचालक दौलत परतेती (33) का शव 19 जुलाई की सुबह घर के पास बबलू के पेड़ पर फंदे से लटका मिला था। शव के पास से पुलिस ने 10 पन्नों का सुसाइड नोट बरामद किया। मर्ग कायम और पंचनामा की कार्रवाई के बाद पुलिस ने शनिवार को सुसाइड नोट खोला जिसमें युवक की तीन साल की प्रेमी कहानी लिखी है।
युवक ने पूरी दास्तां सुसाइड नोट में बयां की है। जनवरी 2018 में छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज कराया जिसके बाद दोनों के बीच चल रहे पे्रम सम्बंध पर विराम लग गया। पुलिस के मुताबिक युवक ने सुसाइड नोट में इस बात का भी जिक्र किया है कि वह बेगुनाह था, महिला भी उससे प्रेम करती थी। दबाव के चलते उसे झूठे प्रकरण में फंसा दिया गया। हालांकि अभी तक पुलिस ने इस मामले में दूसरे पक्ष से किसी प्रकार की पूछताछ नहीं की है।

Home / Chhindwara / परिजन के बयान खोलेंगे तीन मौत का राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो