scriptचोरों के कब्जे से सोलर प्लेट और ऑटो जब्त | Seized solar plates and auto seized by thieves | Patrika News
छिंदवाड़ा

चोरों के कब्जे से सोलर प्लेट और ऑटो जब्त

छिंदवाड़ा. पुलिस ने सोलर प्लेट चुराने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को मुखबिर की सूचना पर दबोचा। आरोपितों के कब्जे से सोलर प्लेट की फ्रेम में लगा जर्मन जब्त की।

छिंदवाड़ाJan 30, 2019 / 11:57 am

babanrao pathe

chhindwara

छिंदवाड़ा. पुलिस ने सोलर प्लेट चुराने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को मुखबिर की सूचना पर दबोचा। आरोपितों के कब्जे से सोलर प्लेट की फ्रेम में लगा जर्मन जब्त की।

छिंदवाड़ा. पुलिस ने सोलर प्लेट चुराने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को मुखबिर की सूचना पर दबोचा। आरोपितों के कब्जे से सोलर प्लेट की फ्रेम में लगा जर्मन जब्त की। चोरी के लिए इस्तेमाल की गई ऑटो को भी जब्त किया गया है। सोमवार को पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया। आरोपितों को न्यायालय में पेश किया, यहां से उनका जेल वारंट काट दिया गया।

उमरानाला चौकी के प्रभारी बृजेन्द्र सिंह घोषी ने बताया कि ९ अगस्त २०१८ की रात को चौकी क्षेत्र के ग्राम सारंगबिहरी निवासी गणेश कुमार गाखरे का बिछुआ रोड स्थित खेत के कुएं पर मोटरपंप चलाने के लिए ६ नग सोलर प्लेट लगी थी जिसे चोर चुरा ले गए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर पतासाजी शुरू की। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि उमरानाला निवासी दीपक डोंगरे नामक व्यक्ति ने अपने साथी पिंटु उर्फ कृष्णा, विजय, प्रकाश एवं अजय के साथ मिलकर सोलर प्लेट चोरी की है और उसमें लगे जर्मन की प्लेट को बेचने की फिराक में है। पुलिस टीम ने कुकडीखापा निवासी पिंटू उर्फ कृष्णा कड़वे (२३), प्रकाश गाखरे (२४) बिछुआ थाना क्षेत्र के बामला निवासी विजय गिरारे (२३) ग्राम आंजनी दीपक डोंगरे (२२) एवं आलू स्टोर के पास उमरानाला निवासी अजय कामडे (२२) को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने वारदात करना कबूला।

ऑटो और प्लेट जब्त पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर चुराई हुई ६ नगर सोलर प्लेट और चोरी के लिए इस्तेमाल की गई ऑटो क्रमांक एमपी २८ आर २०५३ को जब्त किया गया। जब्त सामग्री का बाजार मूल्य २ लाख ५० हजार रुपए आंका जा रहा है। इस कार्रवाई में उमरानाला चौकी में पदस्थ चौकी के प्रभारी बृजेन्द्र सिंह घोषी, प्रधान आरक्षक प्रदीप शर्मा, आरक्षक करण रघुवंशी, राजकिशोर बघेल और रामगणेश की अहम भूमिका रही। टीम को एसपी मनोज कुमार राय ने पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो