scriptTraffic: सिवनी का ट्रैफिक छिंदवाड़ा पुलिस की बढ़ा रहा टेंशन, कैसे पढ़ें यह खबर | Seoni traffic is increasing tension of Chhindwara police, how to read | Patrika News
छिंदवाड़ा

Traffic: सिवनी का ट्रैफिक छिंदवाड़ा पुलिस की बढ़ा रहा टेंशन, कैसे पढ़ें यह खबर

सिवनी जिले के कुरई पहाड़ी इलाके में सड़क सुधार का काम चल रहा है, जिसके चलते सिवनी से नागपुर जाने वाले वाहन पिछले कुछ दिनों से छिंदवाड़ा होकर निकल रहे।

छिंदवाड़ाJun 12, 2020 / 11:24 am

babanrao pathe

traffic improvement

ट्रैफिक सुधार

छिंदवाड़ा. सिवनी जिले के कुरई पहाड़ी इलाके में सड़क सुधार का काम चल रहा है, जिसके चलते सिवनी से नागपुर जाने वाले वाहन पिछले कुछ दिनों से छिंदवाड़ा होकर निकल रहे हैं। भारी वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण पुलिस को दुर्घटना का अंदेशा सताने लगा। पुलिस ने वैकल्पिक मार्ग तलाशे जिनका जल्द ही उपयोग किया जाएगा।

सिवनी की तरफ से आने वाले सभी तरह के भारी वाहन प्रिंस ढाबा के पास से लिंगा बायपास होते हुए नागपुर जा रहे हैं। नागपुर की तरफ से भी वाहन इसी रास्ते से लौट रहे, जिसके कारण दुर्घटना होने का अंदेशा बढ़ गया। ट्रैफिक का लोड कम करने के साथ ही वाहनों को गहरा नाला पार करने से बचाने के लिए पुलिस ने कुछ वैकल्पिक मार्ग तलाशे हैं, जिनका इस्तेमाल जल्द ही किया जाएगा। इससे सड़क पर वाहनों की संख्या कम हो जाएगी और दुर्घटना होने का अंदेशा नाममात्र का रह जाएगा। सभी रास्तों का पुलिस ने निरीक्षण कर व्यवस्था भी बना ली है।

इन रास्तों का होगा इस्तेमाल
सिवनी की तरफ से आने वाले वाहनों को चौरई, चांद, बिछुआ, खमारपानी, लोधीखेड़ा, रेमण्ड तिराहा होते हुए नागपुर निकाला जाएगा। इसी में चौरई, चांद बिछुआ, खमारपानी और लोधीखेड़ा से नागपुर। इन रास्तों का लौटने के लिए भी उपयोग किया जा सकेगा।

गहराना से ऐसे बचेंगे
बारिश के दिनों में गहरा नाला परेशानी बनकर खड़ा होगा जिससे बचने के लिए चौरई से छिंदवाड़ा, लिंगा, तंसरा, बिछुआ, खमारपानी, रेमण्ड तिराहा या फिर लोधीखेड़ा होते हुए नागपुर जा सकेंगे।

आने वाले वाहन
नागपुर की तरफ से आने वाले वाहन सावनेर, सतनूर रेमण्ड तिराहा, खमारपानी, बिछुआ, चांद एवं चौरई। छिंदवाड़ा की तरफ आने वाले वाहन बिछुआ से तंसरा होते हुए लौटेंगे।

बड़े वाहनों के लिए
नागपुर की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों के लिए पांढुर्ना, मुलताई, लावाघोघरी, दुनावा, इमलीखेड़ा होते हुए सिवनी और नरसिंहपुर की तरफ जा सकेंगे।

वैकल्पिक मार्ग का होगा उपयोग
ट्रैफिक दबाव कम करने, दुर्घटना रोकने और बारिश में गहरानाला पार करने से वाहन चालकों को बचाने के लिए बहुत से वैकल्पिक मार्ग तलाशे जा चुके हैं।

-सुदेश कुमार सिंह, ट्रैफिक डीएसपी, छिंदवाड़ा

Home / Chhindwara / Traffic: सिवनी का ट्रैफिक छिंदवाड़ा पुलिस की बढ़ा रहा टेंशन, कैसे पढ़ें यह खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो