scriptचरवाहे देंगे जंगल में अवैध गतिविधि की खबर | Shepherds will give news of illegal activity in the forest | Patrika News
छिंदवाड़ा

चरवाहे देंगे जंगल में अवैध गतिविधि की खबर

वन परिक्षेत्र कुंभ पानी बफ र एवं खमारपानी ग्रामों के चरवाहों का सम्मेलन वन विश्राम गृह कुंभपानी में आयोजित किया गया। सहायक संरक्षक भारती ठाकरे ,वन परिक्षेत्र अधिकारी एमएस मरावी ने कहा कि जंगल में कहीं अवैध गतिविधि दिखाई दे तो तत्काल विभाग के अधिकारी कर्मचारी को सूचना दें। चरवाहों को छाता, टिफिन, बैग, पानी बोटल व गमछा आदि सामग्री प्रदान की।

छिंदवाड़ाOct 31, 2021 / 06:01 pm

Rahul sharma

charvaha.jpg

Shepherds will give news of illegal activity in the forest

छिन्दवाड़ा/ बिछुआ. वन परिक्षेत्र कुंभ पानी बफ र एवं खमारपानी ग्रामों के चरवाहों का सम्मेलन वन विश्राम गृह कुंभपानी में आयोजित किया गया। सहायक संरक्षक भारती ठाकरे ,वन परिक्षेत्र अधिकारी एमएस मरावी ने कहा कि जंगल में कहीं अवैध गतिविधि दिखाई दे तो तत्काल विभाग के अधिकारी कर्मचारी को सूचना दें। चरवाहों को छाता, टिफिन, बैग, पानी बोटल व गमछा आदि सामग्री प्रदान की।इधर अमरवाड़ा नगर में पटाखा व्यवसायियों ने चाइनीज व देवी-देवताओं के चित्र वाले पटाखे नहीं बेचने का निर्णय किया है। उन्होंने बताया कि वे ऐसे पटाखे नहीं बेचेंगे जिससे लोगों की भावना को आहत हों। चाइनीज पटाखों का भी बहिष्कार किया गया है। दीपावली को देखते हुए नगर के स्टेडियम ग्राउंड पर पटाखों की दुकान सजने लगी हैं। प्रशासन ने दुकानदारों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखने के निर्देश दिए हैं। रेत,पानी की व्यवस्था की गई है। प्रशासन द्वारा भी यहां 24 घंटे दमकल गाड़ी तैनात की गई हैं। कर्मचारी पप्पू डेहरिया कत्थक लाल और रुपेश ओरिया तैनात हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो