scriptशिवाजी पार्क के टूट गए झूले, घटिया खेल सामग्री की खुली पोल | shivaji park chhindwara News | Patrika News
छिंदवाड़ा

शिवाजी पार्क के टूट गए झूले, घटिया खेल सामग्री की खुली पोल

एक वर्ष भी नहीं टिक पाए, टूटे झूले बच्चों के लिए खतरनाक

छिंदवाड़ाMar 18, 2018 / 12:58 am

mantosh singh

shivaji park chhindwara News

छिंदवाड़ा. गर्मी शुरू होने तथा छुट्टियां लगने के साथ ही शहर के पार्कों में बच्चों की चहल पहल होने लगी है लेकिन पार्कों में पहुंचने वाले बच्चों के हाथ निराशा लग रही है। शहर के ईएलसी चौक स्थित शिवाजी पार्क के झूले टूट गए जो लगाई गई घटिया खेल सामग्री की पोल खोलती है। पार्क में पिछले एक वर्ष पहले ही झूले व नई खेल सामग्री लगाई गई थी।

 

 

shivaji park chhindwara News

टूटी खेल सामग्री बच्चों के लिए खतरनाक बनी हुई है। इस ओर नगरनिगम के अधिकारियों का ध्यान नहीं है। पार्क पहुंचने वाले बच्चे इन टूटी हुई खेल सामग्रियों से खेलते नजर आते है जो कि हादसे को निमंत्रण देती है। पार्क पहुंचने वाले बच्चों में इस अव्यवस्था को लेकर आक्रोश है बच्चों का कहना है कि पार्क में खेलने की सामग्रियां बढऩी चाहिए लेकिन जो है वे भी खराब हो गई है।

shivaji park chhindwara News

आयुक्त की नजर नहीं पड़ रही
शिवाजी पार्क के सही रखरखाव की जिम्मेदारी नगरनिगम की है, जिसके वर्तमान में एेसे हालात बने हुए हैं, जबकि यह पार्क आयुक्त के बंगले के ठीक पीछे है, जहां पर आयुक्त की नजर नहीं पड़ रही है। नगरनिगम शहर का सौंदर्यीकरण करने के लिए बजट खर्च कर रही है, पार्क पर बजट खर्च करने के बाद एेसे हालात कई सवाल खड़े कर रहे हंै।

shivaji park chhindwara News

बस शुरू कर दिया फव्वारा
नगरनिगम ने शिवाजी पार्क में साफ- सफाई कर सिर्फ फव्वारा शुरू करने का कार्य किया है। जबकि बच्चों के मनोरंजन के लिए लगाए गए झूले तथा अन्य खेल सामग्रियों पर ध्यान नहीं दिया गया। कई खेल सामग्री को तो तारों से जोड़तोड़ व वेल्डिंग कर बच्चों के खेलने के लिए बनाया है जो कि हादसे का कारण बन सकती है तथा जिनसे बच्चों को नुकसान हो सकता है।

shivaji park chhindwara News

ठीक कराया जाएगा
पार्कों की रूटिन जांच करवाई जाती है, अगर कोई अव्यवस्था है तो उसे धीरे-धीरे सुधरवाया जाएगा।
इच्छित गढ़पाले, कमिश्नर, नगरनिगम छिंदवाड़ा

Home / Chhindwara / शिवाजी पार्क के टूट गए झूले, घटिया खेल सामग्री की खुली पोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो