scriptविश्वकर्मा अवतरण दिवस पर शोभायात्रा | Shobha Yatra on Vishwakarma Avtarna Divas | Patrika News
छिंदवाड़ा

विश्वकर्मा अवतरण दिवस पर शोभायात्रा

तिरंगे के साथ निकली शोभायात्रा

छिंदवाड़ाFeb 17, 2019 / 11:31 am

chandrashekhar sakarwar

patrika

विश्वकर्मा अवतरण दिवस पर शोभायात्रा

विश्वकर्मा अवतरण दिवस पर आयोजन
छिंदवाड़ा . कश्मीर में सेना के काफिले पर आतंकी हमले के बाद पूरा देश गमगीन है। इस मौके पर देश का हर वर्ग सेनानियों के प्रति नतमस्तक होकर उनके और देश के समर्थन में खड़ा हो गया है। शनिवार को एेसा ही नजारा शहर में दिखा।
जब भगवान विश्वकर्मा अवतार दिवस पर विश्वकर्मा कनौजिया लोहार समाज ने शोभायात्रा निकाली समाज के ध्वज के बजाए सबसे आगे तिरंगा लहराता दिखा। लगभग तीन घंटे तक शहर के विभिन्न क्षेत्रों से गुजरती शोभायात्रा में सिर्फ धार्मिक और देशप्रेम के गीत बजते रहे और इस दौरान समाजिक बंधुओं ने अपनी भावनाओं पर काबू रखते हुए कोई नाचगाना भी नहीं किया। शांतिप्रिय शोभायात्रा अमित ठेंगे तिराहे से गुजरी तो वहां शहीद सैनिकों की याद मोमबत्ती जलाई गई और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
समाज के अध्यक्ष मेहताब सिंह विश्वकर्मा व मंदिर समिति अध्यक्ष महेश विश्वकर्मा ने बताया कि भगवान विश्वकर्मा का आज अवतरण दिवस है और इस मौके पर सामाजिक एकता के साथ राष्ट्रभक्ति का संदेश भी हमने दिया। एेसी घड़ी में पूरा समाज देश और सेना के साथ है। दो दिवसीय आयोजन में रविवार को भगवान विश्वकर्मा की अष्टधातु निर्मित प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। शोभायात्रा विश्वकर्मा मंदिर खापाभाट से दोपहर एक बजे निकली जो श्याम टॉकीज, छोटा तालाब, पावर हाउस, छोटी बाजार, मेन रोड, गोलगंज, फ व्वारा चौक, बस स्टैंड, अलका टॉकीज होते हुए पुन: खापाभाट पहुंची।

Home / Chhindwara / विश्वकर्मा अवतरण दिवस पर शोभायात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो