scriptमहंगे दाम में बेच रहे थे यूरिया, दुकान और गोदाम किया सील | Shop and warehouse seal done | Patrika News
छिंदवाड़ा

महंगे दाम में बेच रहे थे यूरिया, दुकान और गोदाम किया सील

सोमवार को नगर के बाजार क्षेत्र में ग्राम भाडरी की महिला द्वारा इस संबंध में जानकारी दी जिस पर किसानों के हित में पत्रिका में खबर को प्रकाशित कर दोषियों पर कार्यवाहीं की मांग की गई।

छिंदवाड़ाDec 13, 2019 / 05:42 pm

Sanjay Kumar Dandale

 Shop and warehouse seal done

Shop and warehouse seal done

छिंदवाड़ा /जुन्नारदेव/ विधानसभा के अन्नदाता किसानों के साथ नगर के बाजार क्षेत्र में लगातार ठगी हो रही थी। बाजार क्षेत्र में कुछ दुकानदारों द्वारा निर्धारित मूल्य से डेढ़ गुना अधिक राशि पर किसानों को खाद एवं बीज का विक्रय किया जा रहा था। सोमवार को नगर के बाजार क्षेत्र में ग्राम भाडरी की महिला द्वारा इस संबंध में जानकारी दी जिस पर किसानों के हित में पत्रिका में खबर को प्रकाशित कर दोषियों पर कार्यवाहीं की मांग की गई। खबर प्रकाशन के बाद तत्काल ही कृषि विभाग के अधिकारी ने मामला संज्ञान लिया और बाजार क्षेत्र में जिस दुकान में निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर खाद का विक्रय किया गया था उस दुकान पर कार्रवाई करते हुये दुकान और गोदाम को सील कर दिया है।
गौरतलब हो कि क्षेत्र में गेंहू ओर चने की बोवनी के बाद क्षेत्र के किसान यूरिया खरीदने शहर के खाद बीज की दुकान पहुंच रहे है। पर इन गरीब किसानों को नगर के दुकानदार महंगे दाम में यूरिया बेच रहे थे। जिसकी शिकायत कृषि विभाग को मिली थी। विभाग ने कार्रवाई करते हुए शहर के मध्य स्थित ओम कृषि केंद्र के संचालक उमाशंकर राय की दुकान पर छापामार कार्रवाई कर शिकायत सही पाये जाने पर कृषि अधिकारी दिनेश मेहरा ने दुकान सील कर
दी है। जानकारी के अनुसार दुकान संचालक 268.98 रुपए की यूरिया की बोरी 400 रुपए मूल्य में बेची जा रही थी जो सरकारी विक्रय मूल्य से अधिक था। इसलिए दुकान व माल गोदाम को सील कर आगामी कार्रवाई तक दुकान व गोदाम को बंद रखने के निर्देश दुकान संचालक को दिए गए है।

अन्य दुकानों पर भी हो कार्रवाई
इस कार्रवाई के बाद क्षेत्र के किसानों में हर्ष है वहीं लोगों का कहना है कि शहर की दूसरी दुकानों में भी खाद बीज महंगे दामों में बेची जा रही। कई दुकानें तो बिना लाइसेंस के भी चल रही है। ऐसी दुकानों पर भी कार्रवाई की मांग भी क्षेत्र के किसानों ने की है।

Home / Chhindwara / महंगे दाम में बेच रहे थे यूरिया, दुकान और गोदाम किया सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो