scriptमहाराष्ट्र से जोड़ने वाले इस रूट पर अवैध तरीके से चल रहीं छोटी गाडिय़ां | Small vehicle running illegally on this route connecting Maharashtra | Patrika News
छिंदवाड़ा

महाराष्ट्र से जोड़ने वाले इस रूट पर अवैध तरीके से चल रहीं छोटी गाडिय़ां

बगैर परमिट के दौड़ा रहे वाहन

छिंदवाड़ाAug 24, 2019 / 12:18 pm

Rajendra Sharma

Vehicle parking

vehicle

छिंदवाड़ा. नागपुर से छिंदवाड़ा या फिर छिंदवाड़ा से नागपुर के लिए दौड़ रही छोटी गाडिय़ों का संचालन अवैध तरीके से किया जा रहा है। इस बात की पुष्टि खुद यातायात पुलिस ने की है, इसके बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही। छोटे वाहन के चालक न केवल शासन को बल्कि आम लोगों को भी जमकर चूना लगा रहे हैं। जहां इच्छा हो रही वहीं वाहन खड़े कर रहे हैं। हालांकि यह सिलसिला अब ज्यादा दिनों तक नहीं चलने वाला। यातायात पुलिस ने कार्रवाई की चेतावनी दी है।
जेल के बाजू वाली जगह पर फल और फूल वालों को दुकानें आवंटित करने के बाद छिंदवाड़ा से नागपुर के लिए चलने वाले छोटे वाहन चालकों ने फिर से पुराने स्थान पेट्रोल पम्प के पीछे कब्जा जमा लिया है। वाहन संचालन के लिए ऑल इंडिया परमिट चाहिए होता है जो किसी के पास नहीं है। कई वाहन निजी उपयोग के नम्बर वाले हैं, जिनका संचालन व्यावसायिक किया जा रहा है, इसके बाद भी न तो परिवहन विभाग कार्रवाई कर रहा न ही यातायात पुलिस।
अवैध तरीके से कितने वाहन संचालित किए जा रहे हैं इसका भी कोई रिकॉर्ड पुलिस के पास नहीं है। नियमानुसार दस्तावेज न होने के कारण इन्हें शहर के भीतर कहीं स्थाई जगह भी नहीं मिल रही। जहां स्टैंड बनाया जा सके। शुक्रवार को ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह ने सभी वाहन चालकों को पेट्रोल पम्प के पीछे से जगह खाली करने के लिए कहा है।
नियमानुसार नहीं ले रहे किराया

छोटे वाहनों के चालक नियमानुसार किराया नहीं ले रहे हैं। डीएसपी सुदेश कुमार सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति का नागपुर तक का किराया तीन सौ से पांच सौ रुपए तक लेते हैं, जो पूरी तरह से गलत है। इधर सुदेश कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को सभी वाहन चालकों को निर्देशित किया है कि वे पेट्रोल पम्प के पीछे से वाहन हटा लें, क्योंकि वहां से नागपुर के लिए चलने वाली यात्री बसें मुख्य सडक़ पर आती है।

Home / Chhindwara / महाराष्ट्र से जोड़ने वाले इस रूट पर अवैध तरीके से चल रहीं छोटी गाडिय़ां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो