scriptखाद की कमी को लेकर हल्ला बोल | Speak about the lack of manure | Patrika News
छिंदवाड़ा

खाद की कमी को लेकर हल्ला बोल

आपूर्ति के बाद भी यूरिया का संकट बना हुआ है जिसके चलते किसानों को परेशानी हो रही है। किसानों की इस परेशानी और समस्या को लेकर कांग्रेस ने ब्लाक स्तर पर प्रदर्शन किया।

छिंदवाड़ाJul 14, 2020 / 06:12 pm

Sanjay Kumar Dandale

Manure shortage

Manure shortage

छिंदवाड़ा/ तामिया/लगातार आपूर्ति के बाद भी यूरिया का संकट बना हुआ है जिसके चलते किसानों को परेशानी हो रही है। किसानों की इस परेशानी और समस्या को लेकर कांग्रेस ने ब्लाक स्तर पर प्रदर्शन किया।
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी तामिया द्वारा खाद्य की कालाबाजारी को लेकर सोमवार बस स्टैंड में आंदोलन किया। विधायक सुनील उईके , तामिया ब्लॉक के पर्यवेक्षक जमील खान एवं वरिष्ठ कांग्रेसियों के नेतृत्व में माता मंदिर बस स्टैंड से रैली निकालकर तहसील कार्यालय में पहुंच कर तहसीलदार रत्नेश ठवरे को ज्ञापन सौंपा गया। यूरिया की कालाबाजारी करते हुए जो लोग पकड़े गए हैं उनको एक सप्ताह के अंदर कानूनी कार्रवाई नहीं नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी गई। किसानों को हो रही कठिनाइयों को लेकर राज्यपाल के नाम पर ज्ञापन सौंपा गया है। ज्ञापन सौंपते ब्लॉक अध्यक्ष मनमोहन साहू , प्रदेश प्रतिनिधि भागचंद साहू , नगर अध्यक्ष बल्लू सोनी, सेवादल अध्यक्ष शंकर पाल, प्रवक्ता शब्बीर जाफरी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।
चौरई . सोमवार को चौरई क्षेत्र के कांग्रेसी नेताओं ने विधायक सुजीत चौधरी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश के राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन चौरई एसडीएम सीपी को सौंपा। जिसमे लेख है कि चौरई क्षेत्र में करीब एक माह से किसानों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया नहीं मिलने के कारण किसानों को खाली हाथ लौटना पड़ रहा है कहीं खाद वितरण की व्यवस्था पुलिस बल के माध्यम से करवानी पड़ी है। कुछ प्राइवेट दुकानदार समय का फायदा उठाकर खाद की कालाबाजारी कर यूरिया 350 से 400 रुपये में बेच रहें है । इस अवसर पर प्रमुख रूप से बैजू वर्मा, हरिशचंद्र पटेल, तीरथसिंह ठाकुर, धीरज खंडेलवाल, रामु वर्मा, अरुण शर्मा, बिज्जू माहेश्वरी, कपिल वर्मा, अंकित पांडे, सादिक़ अली मीर, गोलू राउत राममनोहर शर्मा व अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Home / Chhindwara / खाद की कमी को लेकर हल्ला बोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो