scriptगर्मी के दौरान लग रही अनूठी पाठ शाला : सामान्य ज्ञान के साथ संस्कारों की शिक्षा | started of Samskar Camp | Patrika News
छिंदवाड़ा

गर्मी के दौरान लग रही अनूठी पाठ शाला : सामान्य ज्ञान के साथ संस्कारों की शिक्षा

तारण तरण बाल संस्कार शिविर का शुभारम्भ

छिंदवाड़ाMay 02, 2019 / 12:58 am

Rajendra Sharma

started of Samskara Camp

started of Samskara Camp

छिंदवाड़ा. श्री तारण तरण बाल संस्कार शिविर का शुभारम्भ बुधवार को सुबह नौ बजे तारण भवन छोटी बाजार में हुआ। आठ मई तक चलने वाले शिविर में ब्रह्मचारी दिव्यानंद, बाल ब्रह्मचारी उषा बहन, पंडित शीलचंद विदिशा, पंडित ज्ञानचंद ग्यारसपुर शिक्षण प्रशिक्षण देंगे। शिविर में 200 से अधिक शिविरार्थी हिस्सा ले रहे हैं।
शिविर में बच्चों को जैन धर्म के सिद्धांतों के अतिरिक्त नैतिक शिक्षा सामान्य ज्ञान और दैनिक जीवन के संस्कारों का शिक्षण दिया जाएगा। शिविर के शुभारम्भ अवसर पर समाज के परम संरक्षक पंडित जयचंद जैन ने बच्चों को अच्छे शिक्षण के लिए शुभाशीष प्रदान किया और ज्ञानवर्धक कहानी सुनाई। समाज अध्यक्ष डॉ. यूके जैन ने कहा कि बच्चों में संस्कारों का बीजारोपण करने शिविर सशक्त माध्यम है। समाज के सचिव प्रदीप जैन ने बच्चों से कहा कि इस शिविर की सार्थकता तभी है जब आप कुछ सीख कर जाएं। शुभारम्भ अवसर पर समाज के सभी पदाधिकारी समाज बंधु और संस्कृति मंडल, नवयुवक मंडल, विद्यार्थी मंडल के सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन समाज के प्रचार सचिव तरुण जैन ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो