scriptStrictly: क्रेशर खदान संचालकों को नोटिस, वजह जान का जोखिम | Strictly: Collector sent notice regarding protection from | Patrika News
छिंदवाड़ा

Strictly: क्रेशर खदान संचालकों को नोटिस, वजह जान का जोखिम

लम्बित टैक्स निर्धारण भी खनिज निरीक्षक से कराने के लिए कहा

छिंदवाड़ाSep 04, 2019 / 11:12 am

prabha shankar

Due to negligence, we got a show cause notice

लापरवाही की इसलिए मिले शोकॉज नोटिस

छिंदवाड़ा/ लगातार बारिश से क्रेशर खदान स्थलों पर जल भराव की स्थिति निर्मित हो गई है। इससे खदान क्षेत्र में आवाजाही से कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है। इसे देखते हुए कलेक्टर ने सभी खदान संचालकों को नोटिस जारी किया है और समुचित सुरक्षा प्रबंध करने की बात कही है। इसके साथ लम्बित कर निर्धारण के लिए आवश्यक दस्तावेज खनिज कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
नोटिस में कहा कि जिले में स्वीकृत उत्खनन पट्टा क्षेत्र में पत्थर खनन के फलस्वरूप निर्मित गड्ढों में वर्षा काल के दौरान जलभराव हो गया है। सुरक्षा इंतजाम के अभाव में कभी भी दुर्घटना हो सकती है। इस स्थिति में जलभराव क्षेत्र में सुरक्षा की समुचित व्यवस्था की जाए। यदि कोई दुर्घटना होती है तो उसका दायित्व संचालक पर होगा। स्वीकृत उत्खनन पट्टा क्षेत्र से सम्बंधित लम्बित कर निर्धारण तत्काल पूर्ण कराया जाए। इसके लिए सभी अभिलेख कार्यालय में उपस्थित होकर खनिज निरीक्षक को उपलब्ध कराएं और कार्यवाही पूर्ण कराएं।

एक कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस
सहायक आयुक्त आदिवासी विकास एनएस बरकड़े द्वारा पदीय दायित्वों के प्रति लापरवाही और उदासीनता बरतने एवं यह कृत्य कदाचरण की श्रेणी में आने पर बिछुआ के ग्राम गोनी की शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला के दैनिक वेतन भोगी चौकीदार कमल किशोर खरपुसे को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन की अवधि में अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो