scriptप्रशासन के आदेश पर सख्ती से हटाया अतिक्रमण | Strictly removed encroachment on order of administration | Patrika News
छिंदवाड़ा

प्रशासन के आदेश पर सख्ती से हटाया अतिक्रमण

नजूल की भूमि पर अतिक्रमण

छिंदवाड़ाApr 08, 2019 / 04:54 pm

sunil lakhera

Strictly removed encroachment

प्रशासन के आदेश पर सख्ती से हटाया अतिक्रमण

सौंसर. बीते दिनों नगर के नजूल की भूमि पर अतिक्रमण कर हुए निर्माण कार्यों पर की शिकायत प्रशासन तक पहुंची थी। शिकायत पर अवैध निर्माणों को प्रशासन के आदेश पर नपा ने जेसीबी से तोडक़र जमींदोज किया गया।
ज्ञात हो कि नगर के वार्ड 13 में नजूल की भूमि पर अतिक्रमण करते हुए निर्माण जारी था। इस संबंध में नगर के पंकज ठाकरे के द्वारा नजूल की भूमि पर भवन निर्माण के संबंध में प्रशासन को ज्ञापन सौंपते हुए कार्यवाही की मांग की गई थी। ज्ञापन के माध्यम से बताया कि उक्त निर्माण प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत है, भूमि नजूल की है और अतिक्रमण किया है। निर्माणाधीन अतिक्रमण करने के बावजूद भी नपा अमले द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई थी।
नगर पालिका सीएमओ विनोद प्रजापति ने इस संबंध में बताया कि उक्त निर्माण कार्य पर शिकायत होने के बाद जांच की गई। जिसमें अतिक्रमण पाया गया। प्रशासन के आदेश पर उसे मशीन लगाते हुए जमींदोज किया गया है। साथ ही बताया कि नजूल की भूमि पर अतिक्रमण कर निर्माण कार्य करने वाले संबंधित पर मामला कायम किया जाएगा।
नजूल की भूमि पर निर्माण कार्य क्यों, कैसे हो गया इसको लेकर नगर में सवाल बने हुए है। शिकायतकर्ता का कहना है कि उक्त मामले में नगर पालिका की संलिप्तता है। साथ ही नगर में कई जगह पर अतिक्रमण फैला है। बताया जाता है कि प्रशासन के समक्ष अनेकों बार अतिक्रमण को लेकर आवाज उठाई गई, परंतु कोई ठोस कार्यवाही नहीं की जाती है। इससे अतिक्रमण बढ़ते जा रहे हैं।

Home / Chhindwara / प्रशासन के आदेश पर सख्ती से हटाया अतिक्रमण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो