छात्रों को लक्ष्य तय करने से ही मिलती है सफलता

छात्रों को लक्ष्य तय करने से ही मिलती है सफलता

Arun Garhewal | Publish: May, 17 2019 05:13:34 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

ग्राम रिधोरा में बच्चों के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया।

सौंसर. स्व. माधवराव रंगारे वेलफेयर सोसायटी के द्वारा जारी एक महीने के कॅरियर मार्गदर्शन शिविर का सौसर के गल्र्स कॉलेज में आयोजन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत गुरुवार को ग्राम रिधोरा में बच्चों के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया।
इस दौरान टेस्ट पेपर में लगभग 127 छात्र-छात्राओं ने शामिल होकर प्रतियोगी परीक्षाओं के सवालों के जवाब दिए। सेमिनार को संबोधित करते हुए स्व. माधवराव रंगारे वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष राहुल रंगारे ने कहा कि सौसर क्षेत्र के सभी छात्र-छात्राओं के लिए संस्था के माध्यम से देश- प्रदेश में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी किस प्रकार से करनी चाहिए इस उद्देश्य को लेकर लगातार कार्यक्रमों का आयोजन कर बच्चों को मार्गदर्शन दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि विद्यार्थी यदि मन में आत्मविश्वास के साथ लक्ष्य को प्राप्ति करने का ठान ले तो वह किसी भी बड़े से बड़ी लक्ष्य को पा सकता है और अपना भविष्य बना सकते हैं,सब सम्भव है। संसार मे कुछ भी असंभव नहीं है,प्रमोद नगरारे, आशीष जैसवाल, मुकेश बागड़े ने बच्चो को कठिन परिस्थितियों से कैसे लड़े इस पर मार्गदर्शन देते हुए कहा कि, नकारात्मक सोच को हमेशा दूर रखते हुए सकारात्मक सोच का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि नकारात्मक विचार हमारे मन और दिमाग को असफलता की ओर ले जाते, जितने भी लोगों ने देश प्रदेश अपने मुकाम को हासिल किया है, उनकी मंजिल को हासिल कराने सकारात्मक सबसे बड़ी साथी रही है, इसलिए अपने मंजिल को लक्ष्य बनाएं तो कामयाबी अवश्य मिलेगी।
आयोजन में माधवराव रंगारे वेलफेयर सोसायटी के ज्योति देशभरतार, राम गजभिये, अक्षय बंसोड़, विक्रम बघेल, शरद तायवाड़े, दिगम्बर रंगारे आदि थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned