scriptअचानक कमिश्नर को देखकर चौंक गए ये..जानिए | Suddenly they were shocked to see the commissioner | Patrika News
छिंदवाड़ा

अचानक कमिश्नर को देखकर चौंक गए ये..जानिए

देर रात नगर निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले कलेक्ट्रेट रोड पर पहुंचे और जांच पड़ताल की।

छिंदवाड़ाOct 18, 2017 / 11:55 am

manohar soni

chhindwara

commisnor


छिंदवाड़ा. दिवाली के त्यौहारी सीजन में स्थायी दुकानदारों से नगर निगम की रसीद पर अवैध वसूली का मामला सामने आया है। दुकानदारों की शिकायत पर बुधवार देर रात नगर निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले कलेक्ट्रेट रोड पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। इस दौरान शिकायत सहीं पाए जाने पर उन्होंने ठेकेदार के कर्मचारियों को बुलाकर फटकारा। साथ ही एफआईआर करने की चेतावनी भी दी। नगर निगम द्वारा अस्थायी बाजार वसूली का ठेका दिया गया है। ठेकेदार रेखा प्रकाश साहू के एक कर्मचारी द्वारा धनतेरस पर कलेक्टे्रट रोड के कुछ दुकानदारों से दस रुपए की अस्थायी रसीद पर दो सौ रुपए वसूल किए गए। इसकी शिकायत सामने आने पर आयुक्त ने तत्काल पहुंचकर कार्रवाई की। आयुक्त ने कहा कि नगर निगम ठेकेदार को रसीद उपलब्ध कराता है जिस पर निर्धारित राशि लिखी हुई है। उसे ही वसूल किया जाना चाहिए। आयुक्त ने तत्काल ठेकेदार के कर्मचारी को बुलाकर फटकारा। उन्होंने कहा कि एेसा दोबारा होने पर ठेकेदार की सभी रसीदों को जब्त कर लिया जाएगा।

ज्यादा रुपए लेने पर होगी तत्काल कार्रवाई
शहर में निर्धारित अस्थायी वसूली ठेका राशि से अधिक राशि वसूले जाने की शिकायत को आयुक्त ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने सभी दुकानदारों से कहा कि कहीं भी निगम की रसीद पर कोई ज्यादा वसूली करता है तो उसकी तत्काल शिकायत सीधे उनसे की जा सकती है। इस पर वे तत्काल कार्रवाई करेंगे।

आयुक्त ने जब्त की पॉलीथिन
कलेक्ट्रेट रोड में दुकानों के निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त ने फुटपाथी दुकानदारों द्वारा इस्तेमाल की जा रही पॉलीथिन भी जब्त की। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि पॉलीथिन पर प्रतिबंध होने के बावजूद इसके इस्तेमाल पर तुरंत कार्रवाई और जुर्माना किया जाएगा।कमिश्नर ने यह भी कहा कि किराना दुकानदारों द्वारा पॉलीथिन के उपयोग की लगातार शिकायतें आ रही है। उनके विरूद्ध भी जल्द ही कड़ा कदम उठाया जाएगा। इसके पहले निगम कर्मचारियों द्वारा शहर में अलग-अलग दुकानदारों से २५ किलो पॉलीथिन जब्त किया गया।

Home / Chhindwara / अचानक कमिश्नर को देखकर चौंक गए ये..जानिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो