scriptगन्ना किसानों मिलेगा 275 रुपए प्रति क्विंटल, जल्द मिल सकती है बड़ी सौगात | Sugarcane farmers will get Rs 275 per quintal | Patrika News
छिंदवाड़ा

गन्ना किसानों मिलेगा 275 रुपए प्रति क्विंटल, जल्द मिल सकती है बड़ी सौगात

विधायक ने ली किसानों व मिल मालिकों की बैठक

छिंदवाड़ाJan 15, 2019 / 12:31 am

prabha shankar

Sugarcane farmers will get Rs 275 per quintal

Sugarcane farmers will get Rs 275 per quintal

छिंदवाड़ा. गन्ना को अब 275 रुपए प्रति क्विंटल का भाव मिलेगा। यह सहमति सोमवार को विधायक दीपक सक्सेना की अध्यक्षता में हुई किसानों और मिल मालिकों की बैठक में बनी। कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा और कृषि विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमित सक्सेना, गंगा तिवारी समेत अन्य ने जिले के गन्ना उत्पादक कृषकों का पक्ष रखते हुए गन्ना खरीदी के मूल्य में बढ़ोत्तरी किए जाने की मांग की और त्वरित व सार्थक निर्णय लेने की मांग रखी। इससे पहले जिले मेें गन्ना 262 रुपए प्रति क्विंटल में खरीदा जा रहा था। अब किसानों को ज्यादा मूल्य मिलेगा। बैठक में किसानों ने मिलों से जिले को पहले प्राथमिकता देने को कहा। इस पर भी सहमति बनी। बैठक में इस बढ़ोत्तरी के उपरांत भी आगे खरीदी मूल्य बढऩे की पूरी-पूरी सम्भावना व्यक्त की गई है। बैठक में चौरई विधायक सुजीत चौधरी, पूर्व विधायक चौधरी गम्भीर सिंह, बैजू वर्मा, बंटी पटेल सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
कलेक्टर डॉ.शर्मा ने कहा कि एक मार्च तक किसानों से 275 रुपए प्रति क्विंटल की दर से गन्ने की खरीदी की जाएगी। इसमें दोनों पक्षों ने सहमति व्यक्त की । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गन्ने में शुगर परसेंट की जांच के लिए छिंदवाड़ा और चौरई के एसडीएम, उप संचालक कृषि व मिल मालिक आदि मिलकर शीघ्र ही अलग-अलग स्थानों से सेंपल लेकर प्रस्तुत करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो