script1250 करोड़ की लागत से मिलेगा सुपर स्पेशिलिटी सेवाओं का तोहफा | Super Specialty Service in Chhindwara | Patrika News
छिंदवाड़ा

1250 करोड़ की लागत से मिलेगा सुपर स्पेशिलिटी सेवाओं का तोहफा

इंजीनियरिंग समीक्षा हो चुकी है, अब डॉक्टरों का ओपिनियन बाकी

छिंदवाड़ाApr 09, 2019 / 11:04 am

prabha shankar

Chhindwara Medical College

Chhindwara Medical College

छिंदवाड़ा. मेडिकल कॉलेज के बाद अब जिले के लोगों को मेडिकल अस्पताल तथा सुपर स्पेशिलिटी सेवाओं का लाभ मिलेगा। करीब 1250 करोड़ की लागत के इस प्रोजेक्ट की विभागीय समीक्षा लगातार की जा रही है तथा मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रस्तावित नक्शे का अवलोकन भी कर लिया है। बताया जाता है कि मेडिकल अस्पताल टीबी सेनेटोरियम परिसर तथा आसपास की शासकीय जमीन में बनाया जाएगा।
मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. जीबी रामटेके ने बताया कि हाल ही में हुई पीडब्ल्यूडी, पीआइयू और चिकित्सा अधिकारियों की बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा हो चुकी है। अभी पीडब्ल्यूडी-पीआइयू की टीम द्वारा आवश्यक जमीन के लिए नपाई की है। इसके अलावा पानी, बिजली, सडक़ आदि की व्यवस्था पर भी चर्चा की गई। डॉ. रामटेके ने बताया कि तकनीकी मामलों में इंजीनियरिंग समीक्षा हो चुकी है, अब डॉक्टरों का ओपिनियन बाकी है।
इस संदर्भ में एक और बैठक बुधवार को रखी गई है।
एमसीआइ निरीक्षण के लिए इंतजार
इधर मेडिकल कॉलेज के अकादमिक सत्र को शुरू करने के लिए एमसीआइ के निरीक्षण का इंतजार हो रहा है। बताया जाता है कि जब तक एमसीआइ लेटर ऑफ परमिशन नहीं देगा, तब तक चिकित्सा शिक्षा सत्र शुरू नहीं किया जा सकेगा। उल्लेखनीय है कि मेडिकल कॉलेज की 100 सीटों के एमसीआइ निरीक्षण के लिए कॉलेज प्रशासन ने निर्धारित शुल्क जमा कर दिया है। इसके बाद लगातार टीम के निरीक्षण को लेकर अमला अलर्ट रहता है। हालांकि मार्च माह के अंत तक टीम नहीं आई है।

Home / Chhindwara / 1250 करोड़ की लागत से मिलेगा सुपर स्पेशिलिटी सेवाओं का तोहफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो