scriptSupport Price: पंजीयन की अंतिम तिथि तय | Support Price: Last date of registration fixed | Patrika News
छिंदवाड़ा

Support Price: पंजीयन की अंतिम तिथि तय

Support Price: समर्थन मूल्य पर धान, ज्वार व बाजरा के उपार्जन के लिए पंजीयन 16 अक्टूबर तक, मक्का, कपास, दलहन एवं तिलहन के लिए पंजीयन की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर निर्धारित

छिंदवाड़ाOct 10, 2019 / 11:44 am

prabha shankar

,

Closed purchase under support price, target not completed, responsible,Wheat procurement at support price

छिंदवाड़ा/ खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में समर्थन मूल्य पर धान, ज्वार एवं बाजरा फसलों के उपार्जन के लिए पंजीयन की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर तथा मक्का, कपास, दलहन एवं तिलहन फसलों के लिए पंजीयन की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर निर्धारित की गई है। जिले के किसान सम्बंधित फसल के लिए निर्धारित केंद्रों के अलावा एमपी किसान ऐप, इ -उपार्जन मोबाइल ऐप एवं पब्लिक डोमेन में इ-उपार्जन पोर्टल पर भी अंतिम तिथि के पहले अपना पंजीयन करवा सकते हैं।

जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि जिले में समर्थन मूल्य पर धान के उपार्जन के लिए चार किसान पंजीयन केंद्र सारोठ, करेल, झिलमिली और देलाखारी में बनाए गए हैं। ज्वार और बाजरा के पंजीयन के लिए एक केंद्र पांढुर्ना में बनाया गया है। इसी प्रकार मक्का, कपास, उड़द, मूंग, अरहर, सोयाबीन, मूंगफली, तिल एवं रामतिल के पंजीयन के लिए कृषि उपज मंडी समितियों के अतिरिक्त 143 सहकारी संस्थाओं में पंजीयन केंद्र बनाया गया है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष के पंजीकृत किसानों को भी इस वर्ष अपने पंजीयन का नवीनीकरण कराना होगा ।

Home / Chhindwara / Support Price: पंजीयन की अंतिम तिथि तय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो