scriptपुलिस और अधिकारियों के सामने अड़े 27 परिवार, लौटना पड़ा बैरंग | The administration of the corporation was dispatched to remove | Patrika News

पुलिस और अधिकारियों के सामने अड़े 27 परिवार, लौटना पड़ा बैरंग

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 28, 2019 11:32:35 am

Submitted by:

prabha shankar

अतिक्रमण हटाने पहुंचा था निगम का अमला, सत्तासीन नेताओं तक पहुंचाई बात

The administration of the corporation was dispatched to remove

The administration of the corporation was dispatched to remove

छिंदवाड़ा. नरसिंहपुर रोड जगन्नाथ स्कूल के बाजू से लगी चूना भट्टा की 55 हजार वर्गफीट जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए गुरुवार को नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारियों का दल भारी पुलिस बल के साथ पहुंचा। सिवनी प्राणमोती में व्यवस्थापन न होने पर प्रभावित 27 परिवारों ने आक्रोश जताया और बहस की। अधिकारी व्यवस्थापन पर कोई स्पष्ट आश्वासन नहीं दे पाए। आखिर में उन्हें तीन दिन का समय लेकर बैरंग लौटना पड़ा।

बताया जाता है कि नगर निगम द्वारा इस जमीन को एक साल पहले निजी व्यक्तियों को बेच दिया गया है। इस पर अतिक्रमण कर रह रहे 27 परिवारों को निगम द्वारा सिवनी प्राणमोती में शासकीय भूमि खसरा नं. 65/1 दी गई है। इन परिवारों को वर्तमान स्थल से हटाने के लिए निगम लम्बे समय से प्रयासरत है। विस्थापित परिवारों का कहना है कि जब वे सिवनी प्राणमोती में दी गई जमीन पर गए, तब स्थानीय लोगों ने उन पर पथराव किया। इसके चलते वे वहां अपना घर नहीं बना पा रहे हैं। जब तक निगम और प्रशासन उन्हें सिवनी प्राणमोती की जमीन का कब्जा नहीं दिला देता, वे अपना घर नहीं छोड़ेंगे।

गुरुवार को जब सहायक आयुक्त आरएस बाथम और तहसीलदार महेश अग्रवाल सदल-बल पहुंचे तो इन परिवारों ने यही कहा कि जितना पुलिस बल यहां लेकर आए हैं, यदि यही सिवनी प्राणमोती में उनके व्यवस्थापन पर लग जाए तो वे इस स्थल को छोडऩे के लिए तैयार है। सिवनी प्राणमोती के स्थानीय लोग उनके तम्बू पर पथराव कर रहे हैं। जब तक उन्हें जमीन का कब्जा नहीं दिलाया जाएगा, तब तक वे यहां से नहीं हटेंगे।

इसके बाद इन परिवारों ने सत्तासीन नेताओं तक अपनी बात पहुंचाई। इसके बाद अधिकारियों को फोन आया और यह दल तीन दिन का समय देकर बैरंग लौट गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो