scriptमेडिकल कॉलेज के लिए यह बनाई जा रही व्यवस्थाएं | The arrangements being made for medical colleges | Patrika News
छिंदवाड़ा

मेडिकल कॉलेज के लिए यह बनाई जा रही व्यवस्थाएं

मशक्कत: डीन ने फरवरी माह तक वार्ड शिफ्ट करने के दिए संकेत, तीन सौ बिस्तरों के लिए अधिग्रहित होंगे दो ब्लॉक

छिंदवाड़ाOct 13, 2018 / 11:58 am

Dinesh Sahu

medical

medical

छिंदवाड़ा. मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा से सम्बद्ध जिला अस्पताल की नवीन बिल्डिंग में तीन सौ बिस्तरों की क्षमता वाले दो ब्लॉक का अधिग्रहण किया जाएगा और माह फरवरी तक नए भवन में कुछ वार्डों को शिफ्ट किया जा सकेगा। शुक्रवार को औचक निरीक्षण के दौरान डीन डॉ. तकी रजा ने इस बात के संकेत दिए हैं।
डॉ. रजा ने बताया कि जिला अस्पताल उन्नयन के लिए पुराने निर्माण कार्यों को डिस्मेंटल करना है, इसलिए नई बिल्डिंग में फिलहाल वैकल्पिक व्यवस्था बनाई जा रही है। साथ ही डीन डॉ. रजा ने बताया कि नई व्यवस्था बन जाने से मेडिकल तथा जिला अस्पताल के डॉक्टरों को कार्य करने में सुविधा होगी तथा मरीजों को भी आसानी से उचित उपचार मिल सकेगा।

लेटर ऑफ परमिशन को लेकर सभी अलर्ट


इधर एमसीआइ के भंग होने के बाद लेटर ऑफ परमिशन (एलओपी) को लेकर संशय बन गया था, लेकिन शासन ने विभिन्न संस्थान के सात वरिष्ठ डॉक्टरों की पैनल तैयार कर ली है। इन्हीं के निर्देश पर शासकीय तथा निजी चिकित्सा महाविद्यालयों का निरीक्षण होने की सम्भावना जताई जा रही है।

डीन डॉ. रजा ने शीघ्र ही डॉक्टरों के निरीक्षण की सम्भावना जताई है। इधर ठेकेदार ने बताया कि मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग का लगभग 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। शासन की निर्धारित 22 माह की अवधि तक पूरा कार्य होने का अनुमान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो