scriptजिला अस्पताल में लगी आग, इस तरह लोगों ने बचाई जान | The fire in the district hospital, thus saved people | Patrika News
छिंदवाड़ा

जिला अस्पताल में लगी आग, इस तरह लोगों ने बचाई जान

वार्ड में छाया अंधेरा, बंद हुए कूलर-पंखें

छिंदवाड़ाApr 28, 2019 / 12:40 pm

Dinesh Sahu

The fire in the district hospital, thus saved people

जिला अस्पताल में लगी आग, इस तरह लोगों ने बचाई जान

छिंदवाड़ा. जिला अस्पताल के सर्जिकल विभाग में लगा विद्युत डिस्टिब्यूटर में शनिवार सुबह करीब 11 बजे ओवरलोडिंग की वजह से आग लग गई, जिसकी वजह से वार्ड में भर्ती मरीज और परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, लेकिन विद्युत प्रवाह बंद होने से सर्जिकल विभाग में अंधेरा छा गया तथा कूलर-पंखें बंद हो जाने से मरीजों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा।
इस दौरान परिजन कपड़ा या मरीज की फाइल से हवा करते देखे गए। लोगों ने बताया कि विद्युत तारों में आग लगने के बाद जमकर विस्फोट हुआ, जिसकी वजह से वह घबराकर परिसर के बाहर आ गए थे। गौरतलब है कि एक दिन पहले एक्स-रे विभाग में भी शार्टसर्किट की वजह से विद्युत प्रवाह बाधित हो गया था, जिसकी वजह से एक्स-रे समेत अन्य जांच नहीं हो पाई थी। इधर अस्पताल के कर्मचारियों ने बिजली आपूर्ति बंद कर सुधार किया तथा काफी मशक्कत के बाद फिर से व्यवस्था बनाई गई।
सामग्री की गुणवत्ता पर उठ रहे सवाल –


जिला अस्पताल में बिजली व्यवस्था ठेका पद्धति के माध्यम से की गई है, इसमें ठेकेदार द्वारा उपयोग की गई बिजली सामग्री की गुणवत्ता और क्षमता की मॉनिटरिंग नहीं की गई। गर्मी में सामान्य से अधिक लोड बढऩे से गुणवत्ताहीन वायरों में आग लगने के मामले लगातार सामने आ रहे है। इस समस्या पर लोग कई सवाल भी उठा रहे है।

Home / Chhindwara / जिला अस्पताल में लगी आग, इस तरह लोगों ने बचाई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो