scriptचूहा भी चकमा दे गए इ स विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को | The rats were also dredged by the officers and employees of the depart | Patrika News
छिंदवाड़ा

चूहा भी चकमा दे गए इ स विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को

पिंजरे में फंसा चूहा भाग निकला, जिला अस्पताल के आईसीसीयू वार्ड का मामला

छिंदवाड़ाOct 17, 2017 / 11:45 am

dinesh sahu

चूहा भी चकमा दे गए इ स विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को

चूहों भी चकमा दे गए इ स विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को

छिंदवाड़ा . जिला अस्पताल के आईसीसीयू विभाग में सोमवार को चूहा पकडऩे के लिए प्रबंधन ने पिंजरा रखवाया। दोपहर तक एक चूहा पकड़ में भी आया, लेकिन चूहा पिंजरे से भाग निकला। हालांकि स्वास्थ्य कर्मचारी चूहे को पकडऩे की कवायद करते रहे, पर चूहा उनके हाथ नहीं लगा। वहीं एडीएम आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि आईसीसीयू वार्ड के निरीक्षण तथा पीडि़त मरीज के बयान के बाद जांच रिपोर्ट कलेक्टर को सौंप दी है। बताया जाता है कि रिपोर्ट का अवलोकन करने के बाद कलेक्टर उचित कार्रवाई के निर्देश देंगे।
गौरतलब है कि आईसीसीयू वार्ड में भर्ती एक वृद्ध महिला के पैरों को चूहों ने कुतर लिया था। इसके कारण महिला के दोनों पैरों में गम्भीर घाव हो गए थे। इस मामले को लेकर पत्रिका ने सबसे पहले खबर प्रकाशित कर प्रशासन तथा स्वास्थ्य अधिकारियों को सूचित किया था। मामले की गम्भीरता को देखते हुए कलेक्टर जेके जैन ने एडीएम आलोक श्रीवास्तव को जांच सौंपी थी।
निरीक्षण करने पहुंची खाद्य आपूर्ति और सुरक्षा की टीम


सोमवार को जिला खाद्य विभाग ने सौंसर, पांढुर्ना तथा छिंदवाड़ा की मिष्ठान दुकानों पर दबिश दी तथा कुछ सेम्पल जब्त किए है। खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी पुरुषोत्तम भांडुरिया ने पांढुर्ना में सात दुकानों की जांच की, जिसमें से पुरोहित बीकानेर से सादा पेड़ा, सोहन स्लाइस तथा योगेश उपहार घर से राजवाड़ा पेड़ा का सेम्पल जब्त किया है। वहीं खाद्य अधिकारी मीना कुंभरे तथा महेंद्र परते ने सौंसर व जुन्नारदेव में भी मिष्ठान दुकानों का निरीक्षण कर सेम्पल जब्त किए।

बीकानेर स्वीट्स के गुरैयाढाना स्थित कारखाने पर सोमवार को खाद्य आपूर्ति, खाद्य सुरक्षा और नापतौल विभाग की टीम पहुंची और उपयोग किए जा रहे घरेलू गैस सिलेण्डर, भट्टी समेत अन्य सामान जब्त कर लिया। इसके साथ ही केसर पेठा और काजू कतली के सेम्पल लिए गए। इन्हें जांच के लिए भोपाल प्रयोगशाला पहुंचाया जाएगा। इस दौरान कारखाने पर कुछ गंदगी पाए जाने पर स्वच्छता बरतने के लिए निर्देशित किया गया।

जिला आपूर्ति अधिकारी नुजहत बकाई, सहायक आपूर्ति अधिकारी डीके मिश्रा, निरीक्षक राजेन्द्र बरकड़े, कमलेश
दियावार और शैलेन्द्र सिंह ने पहुंचकर जांच की। निरीक्षक बरकड़े ने बताया कि कारखाना संचालक के खिलाफ प्रकरण तैयार कर कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

Home / Chhindwara / चूहा भी चकमा दे गए इ स विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो