scriptरविवार को रहेंगी लॉकडाउन जैसी स्थिति | The situation like lockdown will be on sunday | Patrika News
छिंदवाड़ा

रविवार को रहेंगी लॉकडाउन जैसी स्थिति

नगर में प्रत्येक रविवार को व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे ।

छिंदवाड़ाMar 20, 2021 / 06:04 pm

Sanjay Kumar Dandale

Merchants voluntarily lockdown

Merchants voluntarily lockdown

छिंदवाड़ा/परासिया . जनपद सभाकक्ष में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि नगर में प्रत्येक रविवार को व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे तथा रविवार को लगने वाला साप्ताहिक जन बाजार शनिवार को लगेगा।
इसके पहले गुमास्ता एक्ट के अंर्तगत परासिया शहर में मंगलवार को बंदी रहती थी। पिछले सप्ताह हुई बैठक में कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए प्रत्येक मंगलवार को दुकानो को बंद करने का फैसला लिया गया था लेकिन व्यापारियों के विरोध को देखते हुए शुक्रवार को बैठक बुलाकर विचार विमर्श किया गया। व्यापारियों का कहना था कि मंगलवार को शासकीय कार्यालय खुले रहते है केवल दुकानों के बंद करने से उद़्देश्य सफल नहीं होगा। इसकी अपेक्षा रविवार को अवकाश के दिन दुकानों को बंद करने से लोगों की जावाजाही पर रोक लगेगी। तहसीलदार कमलेश राज ने बताया कि प्रत्येक रविवार को चांदामेटा, न्यूटन, बडक़ुही नगर की दुकाने बंद रहेंगी और यहां पर भी बाजार नहीं लगेगा। इसके अलावा बड़ी ग्राम पंचायतों जैसे अंबाडा, इकलेहरा में भी रविवार को दुकाने बंद रहेगी।

मोहगांव/मुंगनापार ञ्च पत्रिका. नगर परिषद मोहगांव में तहसीलदार आशीष उपाध्याय ने समीक्षा बैठक रखी जिसमें बढ़ते कोरोना वायरस रोकने के लिए निर्देशित किया। सभी व्यापारियों की सहमति से स्वैच्छिक रूप प्रत्येक रविवार को दुकानें बंद रखे जाने का निर्णय लिया।
बैठक में नगर परिषद के अध्यक्ष सपना बाई कलम्बे, उपाध्यक्ष मनीषा वाड़बुदे, सीएमओ राजाराम वरठी , सांसद प्रतिनिधि सुभाष कलम्बे, आनंद महिंद्र सहारे, संजय तुमड़ाम, वरिष्ठ नागरिक नरेंद्र ठोमरे, रवि माहेश्वरी सभी व्यापारी बैठक में मौजूद थे।
थाना प्रभारी द्वारा बताया है कि संक्रमण के बढऩे से नगर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए, अपने प्रतिष्ठान के सामने गोले बनाए, बिना मास्क वाले व्यक्ति को किसी भी वस्तु को ना दिया जाए। वहीं नगर परिषद अध्यक्ष द्वारा बताया कि साप्ताहिक बाजार में कड़ाई से नियमों का पालन करे।

Home / Chhindwara / रविवार को रहेंगी लॉकडाउन जैसी स्थिति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो