scriptLord Rama : दान के पीतल से भगवान राम दरबार की प्रतिमा | The statue of Lord Rama's court with the brass of charity | Patrika News
छिंदवाड़ा

Lord Rama : दान के पीतल से भगवान राम दरबार की प्रतिमा

विशाल जामसांवली पदयात्रा समिति इस वर्ष से भगवान श्रीराम, लक्ष्मण, सीता और वीर हनुमान की मूर्तियां निर्माण की अनूठी पहल करने जा रही है।

छिंदवाड़ाNov 12, 2019 / 05:11 pm

Sanjay Kumar Dandale

The statue of Lord Rama's

The statue of Lord Rama’s

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना/ वर्ष 2019 में 9 वर्ष पूरे करने जा रही विशाल जामसांवली पदयात्रा समिति इस वर्ष से भगवान श्रीराम, लक्ष्मण, सीता और वीर हनुमान की मूर्तियां निर्माण की अनूठी पहल करने जा रही है। इसके लिए समिति ने श्रद्वालुओं से सहयोग करने कहा है।
समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि 2011 से प्रारंभ हुई पदयात्रा इस साल 9 वर्ष पूर्ण करने जा रही है। इस पदयात्रा में श्री राम, लक्ष्मण, सीता, हनुमान की जीवंत झांकियों का आकर्षक प्रस्तुतिकरण देखने को मिलता है। इस वर्ष नगर के श्रद्धालुओं के सहयोग से भगवान की प्रतिमाओं का निर्माण करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए घरों में पुराने एवं बेकार पड़े पीतल के बर्तनों को यहां-वहां देने के बजाय उसे मूर्ति निर्माण के लिए समिति को दान करने कहा है जिससे सुंदर एवं आकर्षक मूर्तियों का निर्माण हो सकेगा । इसी तरह आर्थिक दान के लिए पूर्णिमा के शुभ मुहूर्त से समिति को सहयोग कर सकते है।

Home / Chhindwara / Lord Rama : दान के पीतल से भगवान राम दरबार की प्रतिमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो