scriptपर्याप्त पानी के बाद भी आधा गांव प्यासा | The village thirsty after enough water | Patrika News
छिंदवाड़ा

पर्याप्त पानी के बाद भी आधा गांव प्यासा

जनपद पंचायत मोहखेड़ की ग्राम पंचायत मुजावर माल में पर्याप्त पानी रहकर भी आधा गांव प्यासा है।

छिंदवाड़ाApr 16, 2019 / 05:32 pm

Sanjay Kumar Dandale

The village thirsty after enough water

The village thirsty after enough water

मोरडोंगरी . जनपद पंचायत मोहखेड़ की ग्राम पंचायत मुजावर माल में पर्याप्त पानी रहकर भी आधा गांव प्यासा है। यहां सरपंच सचिव ध्यान नहीं दे रहे है। पानी की सप्लाई बाजार मोहल्ले में 26 जनवरी की बाद से ही बंद है
ग्रामीणों ने बताया कि वे किसानों के बोर से उपयोग के लिए पानी है लेकिन अब उनके भी बोर सूख चुके हैं अब उन्हें 1 से 2 किमी दूर जाकर पीने का पानी लाना पड़ रहा। ग्रामीण जब सरपंच शकुन बायकर से मिले तो उन्होंने दो दिन के अंदर दूसरी पाइप लाइन डालकर पानी देने का आश्वासन दिया।
ग्रामीण का कहना है यह आश्वासन सरपंच विगत एक माह से देते आ रही है लेकिन पानी उपलब्ध नहीं करवा पा रही है । ग्राम के सचिव महेंद्र चंदेल से संपर्क करना चाहा तो उनका मोबाइल बंद आ रहा था। सोमवार को बड़ी संख्या में बाजार मोहल्ले की महिलाएं ग्राम पंचायत के सामने गुंडी और खाली बर्तन लेकर बैठी रही लेकिन ना वहां सरपंच आई नही सचिव आया।
गहराया पेयजल संकट
सारंगबिहरी ञ्च पत्रिका. सारंगबिहारी और इसके आसपास के ग्रामीण क्षेत्र झिरिया सिरकोई में पेयजल संकट गहरा गया है। ग्रामीणों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है और ग्राम झिरिया मैं हैंडपंप लगा है किंतु ग्राम पंचायत के कर्मचारी की लापरवाही की वजह से बंद पड़ा है। विगत कुछ महीनों से सरपंच सचिव को हैंडपंप की समस्या दूर करने कहा किंतु इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

Home / Chhindwara / पर्याप्त पानी के बाद भी आधा गांव प्यासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो