scriptविवाद सुलझाने आए पति-पत्नी में हाथापाई की नौबत | There was a scuffle between the husband and wife who came to resolve t | Patrika News
छिंदवाड़ा

विवाद सुलझाने आए पति-पत्नी में हाथापाई की नौबत

परिवार परामर्श केंद्र में सात प्रकरणों में सुनवाई की गई जिसमें दो मामलों का सहमति से निस्तरण हो गया। एक प्रकरण में पत्नी एवं उसके माता पिता ने शिकायत में कहा कि पति ने शासकीय नौकरी बताकर शादी की बाद में पता लगा कि पति अतिथि शिक्षक है। दंपती की 2 पुत्रियां हैं , जो पत्नी के पास रहती है। पत्नी का कहना है कि पति की आय से परिवार का खर्च नहीं चल पाता है। पति ने आरोपों को गलत बताया। पत्नी तलाक चाहती है । दोनों पक्षों में विवाद इतना बढ़ा कि हाथापाई की नौबत आ गई।

छिंदवाड़ाOct 24, 2021 / 05:32 pm

Rahul sharma

family_counseling_center.jpg

There was a scuffle between the husband and wife who came to resolve the dispute

छिन्दवाड़ा/ परासिया . परिवार परामर्श केंद्र में सात प्रकरणों में सुनवाई की गई जिसमें दो मामलों का सहमति से निस्तरण हो गया। एक प्रकरण में पत्नी एवं उसके माता पिता ने शिकायत में कहा कि पति ने शासकीय नौकरी बताकर शादी की बाद में पता लगा कि पति अतिथि शिक्षक है। दंपती की 2 पुत्रियां हैं , जो पत्नी के पास रहती है। पत्नी का कहना है कि पति की आय से परिवार का खर्च नहीं चल पाता है। पति ने आरोपों को गलत बताया। पत्नी तलाक चाहती है । दोनों पक्षों में विवाद इतना बढ़ा कि हाथापाई की नौबत आ गई। किसी तरह विवाद शांत किया गया। पत्नी किसी भी स्थिति में समझौता नहीं चाहती थी। इसलिए उन्हें न्यायालय में जाने की सलाह दी गई ।एक अन्य मामले में नागपुर में विवाहित महिला ने बताया कि पति मारपीट करता है । ससुराल में उसे प्रताडित किया जाता है । उसकी बीमार बेटी एवं बालक को पति छीनकर ले गया। इनका प्रकरण न्यायालय में चल रहा है । अत: प्रकरण को नस्तीबद्ध किया गया। दो प्रकरणों में समझाइश के बाद दंपत्तियों के बीच सहमति बनी। अन्य प्रकरणों में एक ही पक्ष के उपस्थित होने के कारण अगली पेशी दी गई। केन्द्र में सलाहकार केपी पांडे, जेठूलाल सोनी, चित्रा विश्वकर्मा, अधिवक्ता सुशीला झाड़े एवं डेस्क प्रभारी वन्दना बघेल उपस्थित रही।

Home / Chhindwara / विवाद सुलझाने आए पति-पत्नी में हाथापाई की नौबत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो