scriptमरने के बाद भी जीवित है यह महिला, जानेें पूरा मामला | This woman is alive after the death, know the whole case | Patrika News

मरने के बाद भी जीवित है यह महिला, जानेें पूरा मामला

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 02, 2019 11:56:17 am

Submitted by:

Dinesh Sahu

‘सर्व हित में ही स्व हित है’ इस नीति को नगर के बरारीपुरा निवासी संभारे परिवार ने चरितार्थ किया है

Eye donation

This woman is alive after the death, know the whole case

छिंदवाड़ा. ‘सर्व हित में ही स्व हित है’ इस नीति को नगर के बरारीपुरा निवासी संभारे परिवार ने चरितार्थ किया है तथा नगर के अन्य लोगों के लिए मिसाल प्रस्तुत की है। जहां एक ओर परिवार अपनी बहू, मां, बीवी को खोने का दर्द छिपाकर ‘कल्पना’ को दूसरों की आंखों में जीवित रहने पर उत्साहित नजर आ रहा है।
सेवाभाव ने नेत्रदान के लिए किया प्रेरित

दरअसल भाउराव संभारे की पुत्रवधु तथा लक्षमण संभारे की पत्नी कल्पना संभारे का 30 जनवरी 2019 को अचानक हृदयघात से अचानक निधन हो गया। मित्रों से मंत्रणा तथा सेवाभाव के उद्देश्य से परिवार के सदस्यों ने तत्काल मरणोपरांत नेत्रदान करने का निर्णय लिया और जिला अस्पताल के डॉक्टर से सम्पर्क कर प्रक्रिया पूरी की।
इस कार्य में मृतक के मायके पक्ष के लोगों ने भी उत्साहित होकर सहयोग किया। परिवार के आशीष संभारे ने बताया कि कल्पना ने पूर्व में कभी नेत्रदान के लिए आवेदन नहीं किया था। कल्पना मोहखेड़ जनपद शिक्षा केंद्र में इंजीनियर थीं और सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहती थीं। तिरोले कुनबी समाज छिंदवाड़ा ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो