script50 प्रश्नों के जवाब देने में प्राचार्यों को लगे तीन घंटे, जानें क्या दिया जवाब | Three hours to answer 50 questions,Learn what the given answer | Patrika News
छिंदवाड़ा

50 प्रश्नों के जवाब देने में प्राचार्यों को लगे तीन घंटे, जानें क्या दिया जवाब

उत्कृष्ट विद्यालय छिंदवाड़ा प्राचार्य हुए पुरस्कृत
 

छिंदवाड़ाMay 05, 2019 / 11:49 am

Dinesh Sahu

teachers

teacher salary

छिंदवाड़ा. शासकीय स्कूलों की वार्षिक कार्य योजना तथा शिक्षा की गुणवत्ता में बेहतर प्रयास करने के उद्देश्य को लेकर भोपाल में शिक्षा अधिकारी, प्राचार्य समेत अन्य अधिकारियों का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें छिंदवाड़ा के अलावा जबलपुर, मंडला तथा बुरहानपुर के हाई-हायर सेकंडरी स्कूल के कुल 521 प्राचार्यों को प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही शासन के शैक्षिक कैलेंडर को समझने के लिए 50 अंकों की प्रश्नावली अलग-अलग सेट में तैयार की गई, जिसका निराकरण तीन घंटे की अवधि में प्राचार्यों ने हल किया।
बताया जाता है कि उक्त आयोजन का उद्देश्य वर्ष भर की शैक्षणिक गतिविधियों को तैयार करने तथा कार्य योजना के तहत संचालन उचित संचालन कराया जाना है। कार्यक्रम में शिक्षा विभाग द्वारा संचालित हाई-हायर सेकंडरी स्कूल, मॉडल स्कूल, प्राचार्य, प्रभारी प्राचार्य समेत जिला शिक्षा अधिकारी, एडीपीसी, आरएमएसए, ज्ञानपुंज दल के सदस्य तथा संभागीय संयुक्त संचालक शामिल हुए थे।
इन जिलों के शिक्षा अधिकारी हुए शामिल –


जिला हाईस्कूल हायर सेकंडरी स्कूल कुल संख्या

छिंदवाड़ा 114 142 256

जबलपुर 99 97 196

मंडला 00 08 08

बुरहानपुर 23 38 61
उत्कृष्ट विद्यालय छिंदवाड़ा प्राचार्य भीमनवार हुए सम्मानित


इस असवर पर शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय छिंदवाड़ा के प्राचार्य आइएम भीमनवार को प्रश्नावली के निर्धारित अंक में से सबसे अधिक 49 अंक प्राप्त होने पर सम्मानित किया गया। बताया जाता है कि श्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर विभाग तीन लोगों को सम्मानित करता है। इसमें प्राचार्य भीमनवार ने जिले में श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

Home / Chhindwara / 50 प्रश्नों के जवाब देने में प्राचार्यों को लगे तीन घंटे, जानें क्या दिया जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो