कांग्रेस नेता की कार को ट्रक ने रौंदा, पत्नी समेत तीन की मौत

कांग्रेस नेता की कार को ट्रक ने रौंदा, पत्नी समेत तीन की मौत
Three killed including Congress leader

Prabha Shankar Giri | Updated: 17 Jul 2019, 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

नेशनल हाईवे-7 पर छपारा के समीप हुआ हादसा: गुरु पूर्णिमा के लिए जा रहे थे ग्वारीघाट

छिंदवाड़ा/ छपारा. गुरु पूर्णिमा पर मंगलवार को छिंदवाड़ा से ग्वारीघाट जा रहे कांग्रेस नेता समेत तीन लोगों की छपारा के समीप हुए सडक़ हादसे में मौत हो गई। वहीं दो अन्य लोग घायल हुए हैं। कार और ट्रक की भिड़ंत के बाद नेशनल हाईवे-सात पर करीब आधे घंटे तक जाम लगा रहा।
छपारा पुलिस के अनुसार छिंदवाड़ा निवासी दीनानाथ ओक्टे, पत्नी लीना ओक्टे, श्रीकृष्णराव जुनघरे, शकुंतला व मंजुला कार से गुरु पूर्णिमा मनाने छिंदवाड़ा से ग्वारीघाट जा रहे थे। सुबह करीब 10.45 बजे नेशनल हाईवे क्रमांक सात पर छपारा के ग्राम घोघरी के समीप सामने से आ रहे ट्रक से कार की भिडं़त हो गई। हादसे में कार के सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और उसके दरवाजे खुल गए। कार सवार पांचों लोग सडक़ पर गिरकर तड़पने लगे। कुछ ही देर में सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को एम्बुलेंस और निजी वाहन से छपारा अस्पताल पहुंचाया। यहां चिकित्सक न मिलने पर सभी को जिला अस्पताल भेजा गया। जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने कांग्रेस नेता दीनानाथ ओक्टे, पत्नी लीना व सम्बंधी श्रीकृष्णराव जुनघरे को मृत घोषित कर दिया। वहीं दो का उपचार चल रहा है। पुलिस ने मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मौके से ट्रक को जब्त कर चालक को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने इस मामले में सम्बंधित धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

शहर में शोक: मुख्यमंत्री, सांसद ने भी जताई संवेदना
छिंदवाडा. कांग्रेस के सक्रिय और वरिष्ठ नेता दीनानाथ ओक्टे और उनकी पत्नी लीना ओक्टे की मृत्यु का समाचार मिलते ही शहर में शोक की लहर फैल गई। गुरैया क्षेत्र में उनके निधन का समाचार सुनकर सभी हतप्रत रह गए। हादसे में उनके सम्बंधी श्रीकृष्णराव जुनघरे की भी मौत हो गई। उनके निधन पर मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ ने गहरा दुख प्रकट करते हुए अपनी संवेदनाएं प्रकट की। सूचना मिलते ही दोनों ने ओक्टे परिवार के सदस्यों से दूरभाष पर चर्चा की और ढांढस बंधाया। दुखद घटना की जानकारी मिलते ही राजीव भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओ की भीड़ जमा हो गई। सभी ने इस दुखद घटना पर अपना शोक प्रकट करते हुए कांग्रेस परिवार के अन्य सदस्यों को इस घटना से अवगत कराया। ध्यान रहे ओक्टे जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ सदस्य थे और छिंदवाडा ग्रामीण कांग्रेस के समन्वयक के रूप में इस समय कार्यरत थे। वे जिला पंचायत के सदस्य भी रहे हैं।

अंत्येष्टी में शामिल होंगे मुख्यमंत्री और सांसद
छिंदवाड़ा ञ्च पत्रिका. प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ 17 जुलाई को कांग्रेस नेता दीनानाथ ओक्टे की अंत्येष्टी में शामिल होंगे। मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री दोपहर 12.30 बजे छिंदवाड़ा आएंगे। अंतिम संस्कार में भाग लेने के बाद वे दोपहर दो बजे वापस भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned