scriptबड़े वाहनों के प्रवेश से यातायात प्रभावित | Traffic affected by entry of large vehicles | Patrika News
छिंदवाड़ा

बड़े वाहनों के प्रवेश से यातायात प्रभावित

बीच चौराहे पर लगती है सब्जी मंडी

छिंदवाड़ाMay 17, 2019 / 04:57 pm

sunil lakhera

Traffic affected by entry of large vehicles

बड़े वाहनों के प्रवेश से यातायात प्रभावित

सौंसर. साप्ताहिक बाजार गुरुवार के दिन नगर के सब्जी मार्केट में बड़े वाहनों के प्रवेश से यातायात व्यवस्था लडख़ड़ा जाती है। सुबह से दोपहर 2 बजे तक लोगों को परेशानियों के बीच निकलना होता है। सब्जी मंडी पर लगने वाले स्थान पर चौराहा बना हुआ है। एक ओर नगर से पोस्ट ऑफिस मार्ग होते हुए सब्जी मंडी परिसर से नागपुर- छिंदवाड़ा मुख्य सडक़ मार्ग की ओर जाता है, तो वही बस स्टैंड, पुलिस स्टेशन, फव्वारा तिराहा होते हुए सिविल लाइन को यही मार्ग जोड़ता है। इसी बीच क्षेत्र में सब्जी मंडी लगाई जाती है।
गुरुवार के दिन बस स्टैंड से लेकर अंबेडकर तिराहे तक साप्ताहिक बाजार होने की वजह से यह मार्ग भी लगभग बंद ही रहता है। वहीं नगर पालिका के नए सामुदायिक मंगल भवन के सामने एवं उत्कृष्ट विद्यालय के प्रवेश द्वार के सामने लगने वाली सब्जी मंडी के वजह से उक्त मार्ग भी अवरुद्ध हो जाता है।
लोगों ने मांग की है कि अंबेडकर तिराहे से बस स्टैंड का मार्ग भी बाजार की वजह से बंद होता है, तो वहीं बस स्टैंड से होकर फव्वारा तिराहे से लेकर उत्कृष्ट विद्यालय की ओर जाने वाले मार्ग से भी चलने में नागरिकों को परेशानी होती है। यदि इन मार्गों पर दो पहिया वाहन गुरुवार के दिन चलें तो और भी परेशानी होने लगती है। गुरुवार बाजार के दिन परेशानियों का सामना कर लोगों ने बताया कि कम से कम सब्जी मंडी का स्थान तो भी बदल दिया जाना चाहिए। ताकि कम से कम इस मार्ग से आवागमन सुचारू रह सके।
चौराहे के बीच में सब्जी मंडी लगने से गुरुवार के दिन दो पहिया वाहन व चौपहिया वाहनों के प्रवेश से यातायात व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ जाती है। लोगों को नगर के इस मार्ग से आवागमन में दिक्कते होती हैं। गुरुवार के दिन नगर के बीच पुलिस स्टेशन से बाजार चौक, डॉ आंबेडकर तिराहे से लेकर पुलिस स्टेशन, मटन मार्केट, उत्कृष्ट विद्यालय के नगर की ओर के प्रवेश द्वार के सामने, पुराने अस्पताल के सामने बने परिसर, वही नगर पालिका प्राथमिक शाला के सामने बने मैदान में गुरुवार के दिन बाजार लगने की वजह से इस मार्ग स्थित नगरीय मार्ग भी बंद हो जाता है।

Home / Chhindwara / बड़े वाहनों के प्रवेश से यातायात प्रभावित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो