scriptदो बसें जब्त कर प्रकरण दर्ज | Two buses seized after registering the case | Patrika News
छिंदवाड़ा

दो बसें जब्त कर प्रकरण दर्ज

दोपहियों पर भी चालान

छिंदवाड़ाMar 11, 2019 / 04:41 pm

sunil lakhera

Two buses seized after registering the case

दो बसें जब्त कर प्रकरण दर्ज

खैरवानी/हनोतिया. जुन्नारदेव विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत नवेगांव के बिना परमिट संचालित की जा रही दो बसें पुलिस ने जब्त की हैं। जानकारी के अनुसार थाना नवेगांव में एसपी के निर्देश पर रविवार को वाहनों की जांच की गई। पुलिस और प्रशासन के सहयोग से इस दौरान कुल 26 चालान कर 8250 रुपए वसूले गए।
इस दौरान बिना हेलमेट वाहन चलाना चलाने वाले 17 लोगों से 4250 रुपए वसूले। वहीं वाहनों पर नंबर प्लेट सही नहीं होने पर 6 लोगों से 3000 रुपए वसूले। इसके अलावा तीन सवारी बैठने पर एक चालान काटकर 500 रुपए वसूली की। वहीं मौके पर आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत न करने पर एक वाहन चालक से 500 रुपए वसूले गए। पुलिस ने बताया कि वैशाली नाम से चलने वाली 2 बसें जो बिना परमिट के संचालित की जा रही थी। उन दोनों बसों में मोटर व्हीकल के प्रावधानों की अनिमितताओं के चलते बस क्र. एमपी 28 पी 0120,एमपी 28पी 0750 को जब्त किया है। वहीं वाहन मालिक शांति यदुवंशी निवासी जमबाकिराड़ी के खिलाफ मोटर व्हीकल अधिनियम की धारा 66/192 एवं अन्य धाराओ में प्रकरण तैयार किया गया है जो न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा।
जुन्नारदेव. पुलिस ने रविवार को हाट बाजार के दिन नगर की यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए चालानी कार्रवाई की गई।
इस कार्रवाई में एसपी के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी प्रतीक्षा मार्को के साथ पुलिस कर्मियों ने वाहनों की जांच की। इस दौरान दर्जनों दोपहिया वाहनों पर चालानी कार्यवाहीं की गयी।
इस दौरान 55 वाहनों से कुल 16, 500 रुपए का राजस्व प्राप्त किया गया। जिसमें बिना हेलमेट के वाहन चालकों सहित नाबालिग वाहन चालकों के चालान काटे गये एवं राजस्व की वसूली की गई और हिदायत भी दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो