scriptकोरोना से दो स्वस्थ तो दो नए संक्रमित मरीज आए सामने, जानें स्थिति | Two healthy infected patients came out from Corona | Patrika News
छिंदवाड़ा

कोरोना से दो स्वस्थ तो दो नए संक्रमित मरीज आए सामने, जानें स्थिति

– गौरखपुर और केरल से लौटे दो युवक कोरोना संक्रमित

छिंदवाड़ाJul 10, 2020 / 01:20 pm

Dinesh Sahu

कोरोना से दो स्वस्थ तो दो नए संक्रमित मरीज आए सामने, जानें स्थिति

कोरोना से दो स्वस्थ तो दो नए संक्रमित मरीज आए सामने, जानें स्थिति

छिंदवाड़ा/ कोयलांचल क्षेत्र के जुन्नारदेव में कोरोना संक्रमण के दो नए मरीज सामने आए है। गुरुवार रात आइसीएमआर लैब जबलपुर से जारी रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है। बताया जाता है कि दोनों मरीज हाल ही में दोनों गौरखपुर और केरल से लौटे थे, जिसके चलते उन्हें आदिवासी विकास विभाग के छात्रावास के शेल्टर होम में रखा गया था।
पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद दोनों संक्रमितों को इमरजेंसी एम्बुलेंस 108 से जिला अस्पताल भेज दिया गया। बीएमओ डॉ. आरआर सिंह ने बताया कि संक्रमित मरीजों में एक ग्राम बिलावर तथा दूसरा ग्राम पनारा का रहने वाला है। दोनों संक्रमितों के सम्पर्क में आने वालों की सूची तैयार की जा रही है।
3814 में से 3211 सेम्पल की रिपोर्ट आई नेगेटिव

जिले से अब तक कोविड-19 टेस्टिंग के लिए भेजे गए 3814 में से 3211 सेम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा 52 रिजेक्ट हुए है। वहीं अब तक कुल 70 संक्रमितों में से 53 स्वस्थ हो चुके है। वर्तमान में आइसोलेशन वार्ड में 15 मरीजों का उपचार जारी है। सीएमएचओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिले में अन्यत्र क्षेत्र से पहुंचने वाले प्रवासियों की संख्या 51 हजार 172 हो गई है, जिनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है।

– एक होम क्वॉरंटीन तो दूसरा भेजा गया सिंगोड़ी

जिला अस्पताल के कोरोना आइसोलेशन वार्ड से गुरुवार को भी दो संक्रमितों ने वायरस पर जीत दर्ज कराई है। आइसीएमआर लैब से नेगेटिव रिपोर्ट आने पर उन्हें भी डिस्चार्ज किया गया है। बताया जाता है कि स्वस्थ हुए संक्रमितों में से एक को होम क्वॉरंटीन तथा दूसरे को सिंगोड़ी संस्थागत क्वॉरंटीन सेंटर इमरजेंसी एम्बुलेंस 108 के इएमटी संदीप पवार तथा पायलट राजेंद्र वर्मा की मदद से भेजा गया है। दोनों ही युवक पांढुर्ना के निवासी है।

125 नवीन सेम्पल भेजे गए जांच के लिए –


जिला अस्पताल, परासिया, तामिया, बिछुआ, जुन्नारदेव, सौंसर क्षेत्र से 125 नवीन कोविड संदिग्धों के सेम्पल जांच के लिए जबलपुर भेजे गए है। वहीं ट्रू-नॉट से की गई 34 अन्य मरीजों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।

Home / Chhindwara / कोरोना से दो स्वस्थ तो दो नए संक्रमित मरीज आए सामने, जानें स्थिति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो