scriptग्रामीणों ने किया मतदान बहिष्कार का ऐलान, जानें वजह | Villagers announcement of poll boycott | Patrika News
छिंदवाड़ा

ग्रामीणों ने किया मतदान बहिष्कार का ऐलान, जानें वजह

रोड नहीं तो वोट नहीं का दिया नारा

छिंदवाड़ाNov 16, 2018 / 12:23 am

Rajendra Sharma

Polling boycott warnings if no action is taken in case of tampering

Polling boycott warnings if no action is taken in case of tampering

छिंदवाड़ा/परासिया. कई दशकों से सडक़ नहीं होने की परेशानी झेल रहे शंकरपुर के ग्रामीणों की निराशा इस बार नाराजगी में बदल गई है। ग्राम पंचायत सांवलाढान के वन ग्राम शंकरपुर के ग्रामीण गुरुवार को एसडीएम कार्यालय पहुंचे और मतदान का बहिष्कार करने के निर्णय के बारे में अवगत कराया।
पंचायत सदस्य लखनलाल परतेती, सुमरचंद कवरेती ने बताया कि प्रत्येक चुनाव में राजनीतिक दल और उम्मीदवार सडक़ निर्माण का भरोसा दिलाते हैं, लेकिन कई दशक बीतने के बाद भी सडक़ निर्माण नहीं किया गया है। शंकरपुर से झुर्रे और बिछुआ की समान दूरी चार किमी है और यह पगडंडी सडक़ है। वनक्षेत्र होने के कारण वन विभाग इसका बोल्डर मुरमीकरण तक नहीं करने देता है जिसके कारण यह चार किमी सडक़ बारिश में ग्रामीणों के लिए अभिशाप बन जाती है। मरीजों को ले जाने में असुविधा होती है।
यह भी है समस्या

देवेन्द्र परतेती, राजेश यहके कहते हंै कि हमारा गांव राजस्व नक्शे में नहीं होने के कारण किसानों को भावांतर योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। लोहारीबांदरी के पूर्व जनपद सदस्य शिवचंद धुर्वे कहते हैं कि राजस्व ग्राम में सम्मिलित नहीं होने से मंडी में मक्का बेचने में परेशानी हो रही है। पंजीयन नहीं किया जा रहा है। 45 घर वाले शंकरपुर की आबादी लगभग 274 है और यहां के मतदाता बूथ क्रमांक 22 में वोट डालते हैं।

Home / Chhindwara / ग्रामीणों ने किया मतदान बहिष्कार का ऐलान, जानें वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो