scriptस्वयंसेवकों ने लीलामृत वाटिका में रोपे पौधे | Volunteers planted saplings in Leelamrit Vatika | Patrika News
छिंदवाड़ा

स्वयंसेवकों ने लीलामृत वाटिका में रोपे पौधे

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रामाकोना की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवकों ने कन्हान नदी के तट पर स्थित संत लीलामृत वाटिका में साफ-सफाई व पौध रोपण किया।

छिंदवाड़ाJul 24, 2021 / 12:01 pm

Rahul sharma

plantation_in_delhi.jpg

Plantation campaign will start in Delhi on World Environment Day, target of planting 35 lakh saplings

छिन्दवाड़ा/रामाकोना. शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रामाकोना की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवकों ने कन्हान नदी के तट पर स्थित संत लीलामृत वाटिका में साफ-सफाई व पौध रोपण किया।
स्वयंसेवकों ने आम, नीम, अशोक, पीपल, आंवला, जामुन ,पीपल , करंज सहित फलदार छायादार एवं धार्मिक महत्व के पौधों का रोपण किया। ट्री गार्ड लगाकर सुरक्षा का संकल्प भी लिया। इसके पूर्व स्वयंसेवकों व सेविकाओं ने वाटिका में कचरा, पाउच, पन्नी, पॉलिथीन व गाजर घास को साफ कर निपटान किया। गड्ढों का पुराव करते हुए फेंसिंग की मरम्मत की। संस्था प्राचार्य एएच. खान के निर्देशन एवं राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम अधिकारी चंद्रकांत नाचनकर के मार्गदर्शन में श्रमदान कार्य में 40 स्वयंसेवक सेविकाओं ने सहभागिता दी। इस अवसर पर तर्कशील संस्था के सचिव एवं रेशनालिस्ट पीकेएस गुर्वे , पंचायती राज मास्टर ट्रेनर दिनकर पातुरकर ,संत एकनाथ षष्टी नदी महोत्सव समिति के श्यामराव जैवार उपस्थित थे। स्वयंसेवकों व सेविकाओं ने श्रमदान करते हुए संत लीलामृत वाटिका की एक तरह से तस्वीर ही बदल दी। ग्रामीणों ने उनके कार्य की सराहना की और वाटिका की नियमित साफ सफाई , पौधों के संरक्षण का संकल्प लिया।

Home / Chhindwara / स्वयंसेवकों ने लीलामृत वाटिका में रोपे पौधे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो