scriptपारा 44 पार अब लोग कर रहे बारिश का इंतजार | Wait for rain | Patrika News
छिंदवाड़ा

पारा 44 पार अब लोग कर रहे बारिश का इंतजार

नौतपा समाप्त हो चुके हैं और अब लोगों को है पानी गिरने का इंतजार।

छिंदवाड़ाJun 07, 2019 / 05:42 pm

Sanjay Kumar Dandale

Wait for rain

Wait for rain

छिंदवाड़ा/दातलावादी. नौतपा समाप्त हो चुके हैं और अब लोगों को है पानी गिरने का इंतजार। परंतु इन दिनों सूरज के तीखे तेवर से तापमान में लगातार उछाल आ रहा है। इस सप्ताह में बुधवार एवं गुरुवार का दिन सबसे गर्म रहा। लोग भीषण गर्म लपटों से हलाकार रहे। दोनों ही दिन तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहा और दोपहर में सडक़ों पर सन्नाटा नजर आया। इस दौरान आसमान पर बादल भी छाए रहे जिससे उमस बढ़ती रही।
मौसमविदों की मानें तो आगामी दिनों में बूंदाबांदी भी हो सकती है। नौतपा में गर्मी का एहसास कम हुआ लेकिन इस बार नौतपा की समाप्ति के बाद से तापमान में उछाल आ रहा है। दिन के साथ रात का तापमान भी बढ़ा हुआ है। अभी कुछ दिन और ऐसा ही मौसम रहेगा तो जून माह में देरी से मानसून दस्तक देगा तब जाकर राहत मिलेगी।
बटकाखापा धनोरा क्षेत्र में रात को बारिश
अमरवाड़ा. नौतपा के बाद तापमान जहां 43- 44 डिग्री हो रहा था और लोग लोग गर्मी से हलकान हैं। गुरुवार की रात ग्राम बटकाखापा धनोरा के आसपास रात 8 बजे से तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई। जिससे लोगों को कुछ राहत आई। इसी दौरान धनोरा और बिछुआ के आसपास तेज हवा के साथ बिजली के तार टूट गए तो कर्मियों ने मौके पर सुधार किया। वहीं दूसरी ओर अमरवाड़ा में भी रात के तापमान में कुछ गिरावट आई और तेज हवाएं चलीं।

Home / Chhindwara / पारा 44 पार अब लोग कर रहे बारिश का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो