कलेक्टर को दी चेतावनी

कलेक्टर को दी चेतावनी
Warned to collector

Prabha Shankar Giri | Updated: 05 Feb 2019, 09:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

सडक़ नहीं बनी तो करेंगे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

छिंदवाड़ा. मोहखेड़ ब्लॉक की ग्राम पंचायत डोडिया के अधीन ग्राम रिंजीढाना के रहवासियों ने सडक़ न बनने को लेकर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार की चेतावनी दी है।
कलेक्टर को दिए आवेदन में कहा कि ग्राम रिंजीढाना की दूरी डोडिया से 3.50 किलोमीटर है। गांव की आबादी 400 और मतदाताओं की संख्या 200 है। गांव में 60 आवासीय परिवार निवासरत हैं। रिंजीढाना से डोडिया तक सम्पर्क मार्ग न होने की वजह से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। रिंजीढाना से डोडिया के बीच राजस्व भूमि में मनरेगा के अंतर्गत सुदूर रोड बन चुकी है, लेकिन बीच में एक किलोमीटर वन क्षेत्र आने के कारण रोड निर्माण में वन विभाग से अनुमति नहीं मिल सकी है। रोड न बन पाने के कारण लोगों को पंचायत एवं मतदान केंद्र जाने के लिए तीन ग्राम पंचायत परासिया, मैनीखापा और रजोला रैय्यत का चक्कर लगाकर करीब 12 किलोमीटर की दूरी तय करना पड़ता है। इस कारण मतदान एवं ग्राम सभाओं में गांव के वृद्ध महिला एवं दिव्यांगजन भाग नहीं ले सकते हैं, जिससे मतदान का प्रतिशत प्रभावित होता है। शासकीय योजनाओं के लाभ से लोग वंचित रह जाते हैं। राशन लेने के लिए लोगों को राशन दुकान हीरावाड़ी तक जाने के लिए लगभग 15 किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ता है। जिस पर 60 रुपए का खर्च आता है। क्षेत्र में ग्रामवासियों द्वारा सडक़ निर्माण का दावा पेश गया है, इसकी अनुमति न मिलने से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो लोग लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। ग्रामीणों में रीना, रोहित, सूरज, अर्जुन, धर्मेंद्र, श्याम, दिलीप कुमरे समेत अन्य के हस्ताक्षर हैं। ग्रामीणों ने इससे अलग राजस्व ग्राम बनाने की भी मांग की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned