scriptकभी था करोड़ों का मालिक आज दीनदयाल रसोई के है सहारे | Was the owner of crores Today is the Deen Dayal kitchen | Patrika News
छिंदवाड़ा

कभी था करोड़ों का मालिक आज दीनदयाल रसोई के है सहारे

पंाच एकड़ के कास्तकार का पेट भर रही रसोई

छिंदवाड़ाJan 13, 2018 / 12:18 pm

mantosh singh

nigam news
छिंदवाड़ा . उम्र ९० वर्ष से अधिक है, पांच रुपए देकर खुद ही भोजन उठाता है और खाना खाकर खुद ही थाली रखता है। पानी पीने के बाद चेहरे पर संतोष झलकता है। खाने के बारे में पूछने पर बेझिझक बताता है कि बहुत अच्छा है। नत्थू पिता बालाजी मरके पिछले आठ-दस दिनों से प्रतिदिन दीनदयाल रसोई पहुंचकर खाना खा रहा है। शरीर अशक्त हो चुका है। फिर भी धीरे-धीरे चलते हुए लोगों की मदद से गुजारा कर रहा है। जो मिलता है उसमें से पांच रुपए देकर दीनदयाल रसोई से कूपन लेता है और पेट भरकर भोजन करता है।वह सहर्ष स्वीकारता है कि यह तो पहले वह खुद के खेतो ंपर मेहनत कर खाता था। पांच एकड़ जमीन थी, जिसे अपने ही लोगों ने धोखे से अगूंठा लगवाकर छीन ली। रात में वह कभी किसी मंदिर में सो जाता है तो कभी किसी दुकान की शेड के नीचे।

दीनों का सहारा है दीनदयाल रसोई
निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले ने बताया कि दीनदयाल रसोई को संचालित करने में सैकड़ों लोगों की भागीदारी है। और कई असहायों के लिए दीनदयाल रसोई सहारा बन चुकी है। इसमें हर सक्षम व्यक्ति को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए।
भाजपा के १३ पार्षदों ने सीएम को सभापति बदलने के लिए सौंपा ज्ञापन

भाजपा पार्षद दल क ी ओर से भाजपा के १३ पार्षदों ने सीएम को सभापति बदलने के लिए ज्ञापन सौंपा। सीएम अपने सम्बोधन के बाद जब दर्शक दीर्घा की ओर बढ़ें तो भाजपा के १३ पार्षदों ने ढाई-ढाई साल में सभापति बदलने के आश्वासन को याद दिलाया। जिस पर सीएम ने जल्द ही इस सम्बंध में निर्णय लेने की बात कही। ज्ञापन देते समय पार्षद दल के नेता रामेश्वर ठाक रे, राजकुमार बघेल, संध्या चौरसिया, सोमती सिंगारे, रूपाली बेले, अनिता मालवी, रंजना हिवसे, पीतांबरी गोनेकर, योगिता गेडाम, लमिया मरावी, जयंती राय, ताफी यादव मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो