scriptजंगली सूकर कर रहे फसलों को बर्बाद | Wasting wild boar crops | Patrika News
छिंदवाड़ा

जंगली सूकर कर रहे फसलों को बर्बाद

किसान के खेत में सूकरों ने खेत में लगी गेहूं की खड़ी फसल को तहस-नहस कर दिया डंगरे की फसल के लिए म्लचिंग की गई पालीथिन को फाड़ दिया है।

छिंदवाड़ाMar 25, 2019 / 05:09 pm

SACHIN NARNAWRE

1

फसलों की रखवाली के लिए बम पटाखे जलाकर भगा रहे हिरण,जंगली सूअरों की फौज

जंगली सूकर कर रहे फसलों को बर्बाद

पालाखेड़. मोहखेड़ तहसील क्षेत्र के किसानों की परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही। एकतरफ बेमौसम बारिश और ओले गिरने से आधी फसल बर्बाद हो गई तो दूसरी ओर अब जंगली जानवर पानी न मिलने के कारण गांवों की ओर आ रहे है। जिससे किसानों की लगी फसल बर्बाद हो रही है।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पालाखेड़ निवासी किसान मन्नू कड़वे के खेत में सूकरों ने खेत में लगी गेहूं की खड़ी फसल को तहस-नहस कर दिया तो वहीं करीब आधा एकड़ में लगी डंगरे की फसल के लिए म्लचिंग की गई पालीथिन को फाड़ दिया है। जिससे किसान का हजारो का नुकसान हुआ है। क्षेत्र के किसानों ने बताया कि ये जंगली सूकर हर वर्ष खेतों में आती है और किसानो की खड़ी फसल बर्बाद करती है। जिसकी शिकायत क्षेत्र के अधिकारियों से की जाती है परन्तु इस समस्या से निजात दिलाने से हर कोई हाथ खड़े कर देते है ।
पांढुर्ना . अंबाड़ा के पांढुर्ना की ओर मोड़ पर मवेशियों से भरा एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। बताया जाता है कि घटना में ट्रक में भरे सभी बैलों की मौत हो गई। वहीं आरोपी ट्रक चालक मौके से फरार हो गए है।
सूचना पर नांदनवाड़ी पुलिस चौकी प्रभारी एस मरकाम दल के साथ पहुंचकर ट्रक को सडक़ किनारे से उठावाया। चौकी प्रभारी ने बताया कि ट्रक नं एमपी 20, एचजी 2078 जो मुलताई की ओर से पांढुर्ना की ओर जा रहा था अनियंत्रित होकर अंबाड़ा के पास मोड़ पर सडक़ किनारे पलट गया। इस ट्रक में भरे 11 मवेशियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। ट्रक को जेसीबी की मदद से उठाकर सडक़ से यातायात सुचारू किया गया।
मवेशियों को पोस्टमार्टम के बाद दफना दिया गया। चौकी प्रभारी ने बताया कि ट्रक के दस्तावेजों के आधार पर आरोपियों की जानकारी जुटाई जा रही है। गौरतलब है कि इससे पहले भी कई बार विकासखंड के इस आदिवासी बाहुल्य इलाकें से जानवरों की तस्करी होती रही है। इस तस्करी में जिम्मेदार अधिकारियों का भी पूरा समावेश होने की बातें सार्वजनिक हो चुकी है। किसी घटना या संगठन के द्वारा ट्रक पकडऩे पर ही इस तस्करी के खेल का सच सामने आता है।

Home / Chhindwara / जंगली सूकर कर रहे फसलों को बर्बाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो