scriptWater is not reaching the last end due to unpaved canals | कच्ची नहरें होने से अंतिम छोर तक नहीं पहुंच रहा पानी | Patrika News

कच्ची नहरें होने से अंतिम छोर तक नहीं पहुंच रहा पानी

वर्ष 2012 में बने बिछुआ साहनी जलाशय की नहरों का लाभ अंतिम छोर तक के खेतों को नहीं मिल रहा है। जब नहर बनी तब भी पानी अंतिम छोर तक नहीं पहुंच पाया।

छिंदवाड़ा

Updated: January 05, 2022 07:32:39 pm

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना . वर्ष 2012 में बने बिछुआ साहनी जलाशय की नहरों का लाभ अंतिम छोर तक के खेतों को नहीं मिल रहा है। जब नहर बनी तब भी पानी अंतिम छोर तक नहीं पहुंच पाया।
समस्या के समाधान के लिए कई बार किसानों ने विभाग का दरवाजा खटखटकाया लेकिन सुनवाई नहीं हुई। भूपेन्द्र बेले और अन्य किसानों ने बताया जल संसाधन विभाग के चक्कर काट रहे हैं लेकिन राहत नहीं मिल रही। एक बार फिर प्राक्कलन मुख्य अभियंता वैनगंगा कछार जल संसाधन विभाग सिवनी में भेजा है। किसानों ने इसे स्वीकृति प्रदान कर शीघ्र समाधान करने की मांग की है।
जल संसाधन विभाग की एसडीओ संगमा गजभिये का कहना है कि कच्ची नहरें बनी है। एक नहर का पानी एक किमी के अंतिम छोर तक पहुंचने से पहले ही लीकेज हो जाता है। इसकी लाइनिंग की योजना बनाई है। जल्द स्वीकृति के प्रयास भी किए जा रहे हंै।
nahar
nahar
घटिया निर्माण का आरोप
किसानों ने बताया कि नहरों का निर्माण घटिया स्तर का हुआ है। पानी व्यर्थ बह जाता है। विभाग पॉलीथीन के माध्यम से प्रयास करती है ,लेकिन यह दिखावा साबित होता है। किसानों ने अपनी जमीन देकर योजना का साकार करने में सरकार को सहयोग दिया लेकिन किसानों का सहयोग बेकार साबित होने जैसा हो गया है।
ऊर्जा मंत्री से बिजली आपूर्ति का समय बदलने की मांग
पांढुर्ना. नांदनवाड़ी अंबाड़ा क्षेत्र में थ्री फेज विद्युत आपूर्ति का समय बदलने की मांग ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर तक पहुंची है। रायबासा के किसान रोशन पांसे ने मंत्री के भोपाल आवास पर जाकर ज्ञापन सौंपा। किसानों को हो रही परेशानी से अवगत कराया। पांसे ने बताया कि मंत्री ने जल्द निराकरण करने का भरोसा दिया है। कार्यपालन अभियंता एस डेहरिया ने बताया कि जिन वितरण केन्द्रों पर दो ग्रुप है वहां हर सात दिनों में शिड्यूल बदला जाता है। धनोरा वितरण केन्द्र पर इसी के तहत सुबह 6 से 10 और रात 10 से 12 बजे तक बिजली दी जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.