मौसम का साइड इफेक्ट: तिलमिला रहे लोग

मौसम का साइड इफेक्ट: तिलमिला रहे लोग
Weather side effects

Prabha Shankar Giri | Updated: 08 Apr 2019, 11:57:53 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

उमस के कारण रात के समय भी रहती है बेचैनी

छिंदवाड़ा. चिलचिलाती धूप इस समय लोगों को बीमार कर रही है। रविवार को धूप और छांव का खेल सूरज और बादलों के बीच में चलता रहा, लेकिन जबर्दस्त उमस के कारण तापमान बढ़ा ही दिखा।
रविवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आंकड़े को पार कर गया। न्यूनतम तापमान भी 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ध्यान रहे इन दिनों लोगों को बुखार और सिरदर्द की सबसे ज्यादा शिकायत हो रही है। बादलों के कारण कुछ समय छांव हो रही है। कुछ देर बाद अचानक सूरज की तेज किरणों से लोग तिलमिला रहे हैं।
रात के समय में कूलर पंखों से भी चैन नहीं मिल रहा है इससे लोग बीमार पड़ रहे हैं। मौसम विभाग ने चालू माह के पहले पखवाड़े तक तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार बताए हैं जो लोगों के लिए और मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। दोपहर के समय चिकित्सक बच्चों और बुजुर्गों को घर से न निकलने की सलाह दे रहे हैं। नौकरीपेशा और काम पर जा रहे लोगों को धूप से बचने के उपाय के साथ निकलने कहा जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned