scriptबारिश के साथ गिरे ओले | Wet with rain | Patrika News
छिंदवाड़ा

बारिश के साथ गिरे ओले

अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। लगभग 7-8 मिनट आंवले के बराबर ओलावृष्टि होती रही

छिंदवाड़ाJan 25, 2019 / 06:14 pm

Sanjay Kumar Dandale

Wet with rain

Wet with rain

अमरवाड़ा. अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार दोपहर से जबरदस्त बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। करीब 1.52 बजे से प्रारंभ हुई बारिश के बाद अचानक चने के आकार के ओले गिरे उसके बाद लगभग 7-8 मिनट आंवले के बराबर ओलावृष्टि होती रही जिसके कारण बाजार क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई । बस स्टैंड पाल के नीचे लगने वाली मनिहारी की दुकान सहित अन्य दुकानों को खासी परेशानी हुई। कई दुकानों में पानी घुस गया। बस स्टैंड क्षेत्र मुख्य मार्गों पर लगने वाली फुटकर दुकानदारों को काफी नुकसान हुआ है। नगर पालिका की निर्माण ही दुकानों के बनने के कारण उनके नीचे वाली दुकानों में पानी घुस गया। क्षेत्र के खेतों में लगी फसलें भी प्रभावित हुई है ।
गेहूं, चना, मसूर की फसल को नुकसान
तेज हवा तेज बारिश के साथ ओले की बरसात हुई जिसमें विकासखंड के आसपास क्षेत्र के 10 गांव में ओले और बारिश से किसान की चना, मसूर, मटर की फसल को नुकसान हुआ है। किसानों में चिंता दिखाई दी।
ओलावृष्टि से विधानसभा के प्रभावित गांव
अमरवाड़ा विकासखंड के ग्राम पिपरिया राजगुरु, करबढोल, जुंगाबानी, लिंगपानी, खिरेटी, मरकावाड़ा, झिलमिली, हिर्री, चिखली चनेेरी, हिवरासानी खमरा, राजाराम बर्दिया, कुदवारी झगड़ाबोह, सालीवाड़ा, शारदा, बड़ेला केकड़ा थवडी सहित अन्य गांवों की फसलें ओलावृष्टि से प्रभावित हुई हैं
बिछुआ. नगर सहित ग्राम उल्हावाड़ी, गोनी , जाखावाड़ी, खमरा, जमनियां, लोहारबत्तरी, नवेगांव, डोगरगांव, सामरबोह सहित अन्य ग्रामों में ओले साथ तेज बारिश हुई। जिससे किसानों की गेहूं की फसल को नुकसान हुआ है।
मोहखेड़. बारिश के साथ जबरदस्त ओलावृष्टि से विकासखंड सहित मोहखेड़, धरमपुर, सारोठ, महलपुर, शक्करझिरी, सिंगपुर गढमऊ, खेडी मऊ, राजेगांव, जाम सहित अन्य क्षेत्रों में फसलों को नुकसान हुआ है।
परासिया. दोपहर बाद हुई झमाझम बारिश से जहां किसानों के चेहरे खिल गए वहीं विकासखंड के पगारा क्षेत्र में ओले गिरने से किसानों ने फसल और सब्जियों को नुकसान पहुंचने की बात कही है।
दातलावादी. गुरुवार शाम लगभग 4 बजे बारिश की बूंदाबांदी के बाद अचानक झमाझम बारिश शुरू हो गई। जानकारी के अनुसार आसपास के गांवों में बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं। 2 दिनों से मौसम के मिजाज बदले बदले से लग रहे थे। झमाझम बारिश के बाद मौसम में ठंडक घुल गई ।
खैरवानी/हनोतिया. ग्रामीण अंचल में गुरुवार को मौसम ने अचानक अपना रुख बदला और सुबह आसमान मे छाए काले बादल दोपहर को बरस पड़े। क्षेत्र में झमाझम बारिश से लोगों को दिक्कतों का सामना पड़ा। किसानों की फसलों को ओलावृष्टि से नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

Home / Chhindwara / बारिश के साथ गिरे ओले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो