scriptकिसानों ने कहा, नहीं बिछने देंगे पाइपलाइन | Will not lay the pipeline | Patrika News
छिंदवाड़ा

किसानों ने कहा, नहीं बिछने देंगे पाइपलाइन

किसानों का कहना था कि पाइपलाइन बिछाने के बाद नपा लगातार पानी लेगी।

छिंदवाड़ाOct 24, 2017 / 12:38 am

sanjay daldale

jalashaya

jalashaya

पांढुर्ना. नगर की पेयजल समस्या के लिए मोही जलाशय से पानी लाने बिछाई जाने वाली पाइपलाइन को लेकर मोही के किसानों का विरोध सामने आ रहा है। पिछले दिनों नपा की मांग और किसानों के ज्ञापन के बाद कलेक्टर के निर्देश पर सोमवार को दोनों पक्षों को आमने-सामने बैठाकर समस्या का हल निकालने का प्रयास किया गया परंतु बैठक में कोई परिणाम नहीं निकला। जानकारी के अनुसार मोही के जल उपभोक्ता संथा समिति के अध्यक्ष प्रभाकर करडे के साथ किसान जल संसाधन विभाग में एसडीओ मनीष पटेल से मिले। यहां पर किसानों ने नपा के पाइपलाइन बिछाने का विरोध किया। किसानों का कहना था कि पाइपलाइन बिछाने के बाद नपा लगातार पानी लेगी। एसडीओ ने किसानों व उपयंत्री के साथ नपा अध्यक्ष प्रवीण पालीवाल और सीएमओ राजकुमार इवनाती के साथ बैठक की। किसानों और नपा ने अपनी बात रखी परंतु कोई हल नहीं निकला।
यह है समस्या
किसानों का कहना है कि मोही जलाशय पर लगभग 250 हैक्टेयर का रकबा निर्भर है। रबी सीजन में इसके लिए जलाशय का 80 प्रतिशत पानी जरूरी होता है। नगर पालिका ने पहले ही नगर की पेयजल व्यवस्था के लिए 0.75 मिलीमीटर पानी की मांग कलेक्टर के पास रखी थी। दोनों को ही अधिक पानी चाहिए। इसका हल नहीं निकल पा रहा है।
अगली बैठक कलेक्टर के साथ
नगर पालिका से मिली जानकारी के अनुसार अब अगली बैठक कलेक्टर के साथ होगी। इस बैठक में किसानों की ओर से 4 प्रतिनिधि, नपा के जनप्रतिनिधि और अधिकारी व जल संसाधन विभाग के अधिकारी शामिल होगे। इस बैठक में कलेक्टर ही अंतिम निर्णय लेंगे।

टावर बंद होने से उपभोक्ता परेशान
डुंगरिया . नगर की समीपस्थ ग्राम पंचायत डुंगरिया पनारा में मोबाइल उपभोक्ता परेशान हो रहे है।
उपभोक्ताओं को बड़ा झटका तब लगा जब एकाएक एक नेटवर्क कम्पनी के मैनेजर ने टावर से डीपी एवं स्वीच निकाल लिया जिसके बाद उपभोक्ताओं के मोबाइल से नेटवर्क गायब हो गया। बताया जाता है कि 10 दिन बीत जाने के बाद भी कम्पनी टावर पर नेटवर्क संबंधी समस्या का समापन नहीं किया गया है। उपभोक्ता अब इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से करने की बात भी कह रहे है। उपभोक्ताओं का कहना है कि कम्पनी को जल्द ही नेटवर्क सुविधा प्रदान करनी चाहिए।

Home / Chhindwara / किसानों ने कहा, नहीं बिछने देंगे पाइपलाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो